CG Weather Update: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी भारी बारिश, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दक्षिण पश्चिम मानसून आ चुका है। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से आज रायपुर और प्रदेश के कई स्थानों में मानसून ने अपनी पहुंच का ऐलान कर दिया है। कुछ क्षेत्रों में आज अत्यधिक बारिश की संभावना है, जो मानसूनी तंत्र के प्रभाव से हो सकती है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किए हैं।

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव, गरियाबंद, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, धमतरी, महासमुंद, और बस्तर में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है। साथ ही, आगामी 72 घंटों के लिए सरगुजा संभाग के सभी जिलों के साथ रायगढ़, कोरबा, और जांजगीर में भी भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है।

मध्यप्रदेश में कैसा है मौसम का हाल

मध्य प्रदेश में मानसून आगमन हो चुका है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों में मानसून ने पहले ही दस्तक दे दी है। हालांकि, मंडला और शहडोल जिलों में पांच दिन की देरी से मानसून पहुंचा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना को पांच दिनों तक जताया है। उनके अनुसार, प्रदेश भर में वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी और पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page