यूपी में मौतों के बाद लू के आवागमन की चिंता सरकार में फैली है और इसके संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है। जानिए क्यों गर्म हवाओं का प्रभाव खतरनाक हो सकता है।

मनसुख मंडाविया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, देश भर में लू से बचाव की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया है। इस बैठक में लोगों को लू से बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा है और स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है।

बलिया जिले में लू के कारण होने वाली कई मौतों के बाद केंद्र सरकार ने इस विषय में चेतावनी दी है। यह अधिसूचना केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा पूरे देश में लू से बचाव की तैयारियों के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक के साथ दी गई है। इस बैठक में लू से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने और स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों को मंथन किया जा रहा है।

बलिया में चार दिनों में 68 मरीजों की मौत

सूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में स्थित अस्पताल में 15 जून से 18 जून तक हीटवेव के कारण कम से कम 68 मरीजों की मौत हो गई है। इस क्षेत्र में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। हालांकि, मरने वाले लोगों में अधिकांश लोग पहले से ही गंभीर या उम्र संबंधी बीमारियों से प्रभावित थे और हीटवेव ने उनकी समस्या को और बढ़ा दिया, जिसके कारण मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page