Google के सीईओ सुंदर पिचाई के बचपन का घर बिक गया: तमिल अभिनेता सी मणिकंदन ने पिचाई के पिता से यह घर खरीदा, दस्तावेजों को सौंपते हुए पिता भावुक हो गए।

चेन्नई |

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के बचपन का घर चेन्नई में बेच दिया गया है। पिचाई के माता-पिता ने पुराने घर को तोड़कर जमीन को तमिल अभिनेता और निर्माता सी मणिकंदन को बेच दिया है। तमिलनाडु के मदुरै में लक्ष्मी और रघुनाथ पिचाई के घर पैदा हुए सुंदर पिचाई ने अपना पूरा बचपन चेन्नई में बिताया। IIT-खड़गपुर में एडमिशन लेने से पहले पिचाई ने यहीं अपनी शिक्षा प्राप्त की थी।

यह घर सुंदर ने 20 साल तक अपनी आवास स्थली के रूप में उपयोग किया था। वे अब अमेरिका में निवास कर रहे हैं। इस घर की बिक्री की जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं हुई है। द हिंदू बिजनेस लाइन के संवाद में, मणिकंदन ने कहा, “मैं खुद एक रियल एस्टेट डेवलपर हूँ। मैंने लगभग 300 घरों का निर्माण किया है और वितरित किया है। सुंदर पिचाई ने हमारे देश को गर्व महसूस कराया है। जहाँ भी वे रह रहे हैं, उस घर को खरीदना मेरे जीवन का एक गर्वनीय क्षण है।”

चेन्नई के अशोक नगर इलाके में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के घर को अब गिरा दिया गया है। इस जगह को अब हरे रंग की स्क्रीन से ढाक दिया गया है।

दस्तावेज सौंपते हुए भावुक हो गए थे सुंदर के पिता

नए मालिक मणिकंदन ने प्रॉपर्टी के बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि पिचाई के पिता, जब इस प्रॉपर्टी के दस्तावेज़ों को सौंप रहे थे, उन्होंने बहुत भावुकता से रिएक्शन दिखाया, क्योंकि यह उनकी पहली प्रॉपर्टी थी। मणिकंदन ने कहा, “पिचाई के पिता ने रजिस्ट्रेशन ऑफिस में कागज़ी कार्यवाही पूरी करने के लिए धैर्य से घंटों इंतज़ार किया। लेन-देन की प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग चार महीने लगे, क्योंकि उस समय पिचाई के पिता अमेरिका में निवास कर रहे थे।”

    चेन्नई के इसी घर में सुंदर पिचाई का बचपन बीता था अब इसे बेच दिया गया है |

    सुंदर की मां ने मेरे लिए पर्सनली फिल्टर कॉफी बनाई

    मणिकंदन ने बताया कि जब इस घर की खरीदारी की बातचीत चल रही थी, तब सुंदर की मां ने मेरे लिए निजी तौर पर फिल्टर कॉफी बनाई थी। वहीं उनके पिता ने पहले मुलाकात के दौरान दस्तावेज़ दिखाए थे। पिचाई अंतिम तौर पर अक्टूबर 2021 में चेन्नई लौटे थे। वह हवाई अड्डे जाते समय अपने बचपन की यादों को ताजगी देने के लिए वाणी स्कूल पहुंचे थे।

    अभी कैलिफोर्निया के लग्जरियस मेंशन में रहते हैं पिचाई

    सुंदर पिचाई गूगल और अल्फाबेट इंक के साथ ही CEO के पद पर हैं। 2015 में पिचाई को गूगल का CEO नियुक्त किया गया था और 2019 में उन्होंने अल्फाबेट इंक के भी CEO का पद संभाला। वे वर्तमान में कैलिफोर्निया में निवास कर रहे हैं। वहां उनके पास एक आलीशान मैंशन है। कैलिफोर्निया के सांता क्लारा काउंटी में एक पहाड़ी के शिखर पर स्थित इस संपत्ति का क्षेत्रफल 31.17 एकड़ है।

    सुंदर पिचाई की इस प्रॉपर्टी में स्पा से लेकर जिम, पूल जैसी सुविधाएं हैं। इसमें सोलर पैनल भी लगे हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    You cannot copy content of this page