“छत्तीसगढ़ में कोरोना के १६० नए मरीज सामने आए हैं: बीते २४ घंटों में २ मरीजों की मौत हुई जबकि पॉजिटिविटी दर ३.९१ प्रतिशत हो गई है।”

“छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में प्रदेश में 4097 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 160 नए मरीज सामने आए हैं।”

“प्रदेश में औसत पॉजिटिविटी दर 3.91 प्रतिशत है। बीते 24 घंटों में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई है। दोनों मरीजों ने को-मॉर्बिडिटी के कारण दम तोड़ा था। इनमें से एक मरीज रायपुर से था जबकि दूसरा मरीज धमतरी जिले के निवासी था।”

प्रदेश के 21 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

“देश में सबसे ज्यादा 29 मरीज बलौदाबाजार जिले से मिले हैं। कांकेर से 19 मरीज मिले हैं। रायपुर से 17, सरगुजा से भी 17 मरीज मिले हैं। दुर्ग जिले में 15 मरीज संक्रमित हैं। इसी तरह सूरजपुर जिले में 8 मरीज मिले हैं।”

८ मरीज रायगढ़ से भी मिले हैं, जबकि बालोद जिले से 6 मरीज मिले हैं। धमतरी से 6 मरीज, बिलासपुर से 5, महासमुंद से 5 और जांजगीर चांपा से भी 5 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा, बलरामपुर से 4, राजनंदगांव से 3, जशपुर से 3, नारायणपुर से 2, दंतेवाड़ा से 2, बेमेतरा से 2, कोरबा से भी 2, कोरिया से 1 और गरियाबंद से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

अब भी सतर्क रहने की जरूरत

प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है, लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page