छत्तीसगढ़ में तापमान 42 डिग्री से अधिक हो गया है। कुछ जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन भीषण गर्मी जारी रहेगी।

cgsuperfast.com

प्रदेश में गर्मी का तापमान बढ़ रहा है और कई जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर है। हालांकि, आज शाम के समय हल्की बारिश और गरज की संभावना है जो थोड़ी राहत दे सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक इस समय अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी लेकिन वृद्धि का क्रम जारी रहेगा। शनिवार को सबसे ज्यादा तापमान 42 डिग्री रायगढ़ में दर्ज किया गया था। इसके बाद दुर्ग जिला 41.4 डिग्री तापमान के साथ गर्म रहा था। बलौदा बाजार का तापमान 40.8 डिग्री, बिलासपुर का 40.4 डिग्री, मुंगेली का भी 40.4 डिग्री तापमान था।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा बता रहे हैं कि एक द्रोणिका उत्तर छत्तीसगढ़ से केरल तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसलिए, प्रदेश में निरंतर उच्चवर्गीय दबाव बना हुआ है जिससे तापमान बढ़ रहा है। अंधड़, वज्रपात और छींटों की संभावना है। इसके अलावा कुछ जगहों पर आज शाम के समय हल्की बारिश हो सकती है जो थोड़ी राहत दे सकती है। तापमान इस वक्त कुछ जिलों में 40 डिग्री से ऊपर है लेकिन मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अधिकतम तापमान में अभी कुछ बढ़ोतरी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page