अंबिकापुर-रामानुजंगज राष्ट्रीय राजमार्ग में ट्रक और ट्रेलर की आमने-सामने टक्कर, केबिन में फंसने से परिचालक की मौत…|

अंबिकापुर में, एक क्लिंकर लोड ट्रक और ट्रेलर का सामना हुआ जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर थोड़ी देर के लिए आवागमन प्रभावित हुआ। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर आवागमन को सामान्य किया। अनुसार, ट्रक क्रमांक सीजी 08 एजे 5481 के चालक उमेंद कुमार धृतलहरे, बलौदाबाज़ार से क्लिंकर लोड करके औरंगाबाद की ओर जा रहे थे।

ट्रक के चालक की पिछली सीट पर क्लीनर मेघराम केंवट (38), जो निवासी मुड़ीयाडीह थाना कसडोल है, सो रहे थे। राजपुर पहुंचने से पहले, पूर्णिमा पार्क और गेऊर नदी मोड़ पर राजपुर की ओर से अंबिकापुर की ओर जा रही ट्रेलर क्रमांक बीआर 01 जीएन 6098 से ट्रक की टक्कर हो गई।

अनियंत्रित ट्रेलर को देखकर ट्रक का चालक पहले ही कूद गया था। टक्कर इतनी तेज थी कि क्लिंकर लोड ट्रक का सामने का हिस्सा बुरी तरह से ख़ासती गया। दुर्घटनाकारित दोनों वाहनों के सड़क के आधे से अधिक हिस्से में खड़े रहने के कारण आवागमन भी प्रभावित हुआ।

राजपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक भारद्वाज सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के केबिन की पिछली सीट पर सो रहे क्लीनर को दबने से मौत हो गई थी। उसके शव को बाहर निकालना बड़ी मुश्किलता से हुआ।

दुर्घटना के कारण थोड़ी देर तक आवागमन भी अवरुद्ध हो गया था। पुलिस ने वाहनों को किनारे करवा कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन सामान्य किया। तेज गति को दुर्घटना का कारण माना जा रहा है। एक वाहन सड़क पर गलत दिशा में तेजी से चल रहा था, इसलिए हादसा हुआ।

बताते चलें कि अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है। जहां सड़क सही है, वहां वाहनों को तेज गति से चलाया जाता है। इसी कारण इस मार्ग पर लगातार हादसे भी हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page