CG Bribe Case: रिश्‍वतखोरों के खिलाफ एक्‍शन में छत्‍तीसगढ़ सरकार, घूस लेते हुए पकड़े गए दो पटवारी, ACB ने की कार्रवाई…|

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने दो पटवारियों को भ्रष्टाचार के मामले में पकड़ा। वहीं, रिश्वत मांग रहे पटवारी का वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित होने पर उसे निलंबित कर दिया गया है।

मांगी 20 हजार की रिश्वत

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के हल्का नंबर-11 के पटवारी विवेक परगनिहा को किसान किशोर दास से चार हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने बिना किसी चेतावनी के गिरफ्तार किया है। पटवारी ने किसान से नामांतरण के लिए 20 हजार रुपये मांगे थे, लेकिन असमर्थ किसान ने रायपुर पहुंचकर एसीबी से शिकायत की थी।

इसके बाद शुक्रवार की सुबह 11 बजे किसान किशोर दास ने पटवारी विवेक परगनिहा के पास जाकर एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार नामांतरण के लिए चार हजार रुपये की रिश्वत दी। इसके बाद एसीबी की टीम ने पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया।

किसान से मांगे साढ़े तीन हजार

एसीबी ने नक्शा देने के नाम पर किसान से 35 सौ रुपये रिश्वत की मांग करने वाले जांजगीर-चांपा जिले के पनगांव के पटवारी विजय लहरे को कार्यालय में एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा।

एसडीएम ने किया निलंबित

नगर पंचायत खरौद में राशन कार्ड के लिए प्रतिवेदन में हस्ताक्षर करने के लिए पटवारी द्वारा तीन सौ रुपये रिश्वत मांगे जाने के वीडियो के मामले में एसडीएम ने पटवारी पदुम लाल भगत को निलंबित कर दिया है। हितेश साहू को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page