राजनांदगांव समाचार: कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटे समेत पांच को भेजा जेल, भूपेश बघेल के सामने की भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट…|

राजनांदगांव समाचार: लोकसभा चुनाव के दिन, टेड़ेसरा के मतदान केंद्र में हुई मारपीट मामले में, सोमनी पुलिस ने जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भागवत साहू के बेटे जितेंद्र साहू समेत पांच युवकों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पहले उन पर अपशब्द कहने, मारपीट, धमकी जैसी सामान्य धाराओं में अपराध दर्ज किया था। बाद में धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया। इस मामले में कांग्रेस की तरफ से भी शिकायत की गई थी, लेकिन अभी उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मतदान के दौरान शुक्रवार को दोपहर में, कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल बूथ के दौरे पर टेड़ेसरा पहुंचे थे। उनके साथ स्थानीय कार्यकर्ता भी थे। मुख्य द्वार पर प्रवेश के दौरान भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। बहसबाजी और धक्का मुक्की ने मारपीट का रूप ले लिया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने भूपेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। तब वहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं थे। बाद में आधा दर्जन जवानों की ड्यूटी लगाई गई।

पुलिस ने सभी को भेजा जेल

मामला तो शांत हो गया, लेकिन बाद में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ सोमनी थाने में शिकायती आवेदन दिया। भाजपा की महिला कार्यकर्ता की शिकायत पर भागवत के बेटे जितेंद्र के अलावा उनके परिवार के सतीश, चंद्रकांत व नरेंद्र और राजेंद्र देशमुख के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया। बीती रात पांचों को घर से पुलिस उठा ले गई। दोपहर में प्रतिबंधात्मक धारा लगाकर सभी को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। वहां से सभी को जेल भेज दिया गया। हालांकि पुलिस ने कांग्रेस के आवेदन पर क्या कार्रवाई की, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। थाना प्रभारी कृष्णा पटले से संपर्क का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने मोबाइल पर काल ही रिसिव नहीं किया।

सत्ता का दुरूपयोग है

कांग्रेस प्रत्याशी को मतदान केंद्र में जाने से रोकने का प्रयास किया गया। जानबूझकर वातावरण को दूषित करने का भी प्रयास किया गया। हमने भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई ही नहीं की गई। मेरे बेटे व परिवार के अन्य सदस्यों को टारगेट करने सत्ता का दुरुपयोग किया गया। समय आने पर कांग्रेस इसका जवाब देगी। – भागवत साहू, अध्यक्ष, जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page