Naxal Encounter: बीजापुर में लाल आतंक के खिलाफ जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में तीन नक्‍सली ढेर…|


बीजापुर। बीजापुर नक्सल भिड़ंत: छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों द्वारा नक्सलियों के संप्रेषण के लिए एक सतत प्रयास चल रहा है। इसी बीच, छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सूचनाओं के अनुसार, जवानों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है। जवानों ने मौके पर एलएमजी और एके-47 हथियार भी बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले के पुजारी कांकेर के नंबी कोर गुट्टा के पहाड़ियों और जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। तेलंगाना की ग्रे हाउंड और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त एंटी-नक्सल अभियान के तहत इस कार्रवाई को आगे बढ़ाया है।


तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित पुजारी कांकेर के नंबी कोर गुट्टा के पहाड़ी जंगलों में मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है। घटनास्थल से एलएमजी और 47 समेत कई हथियार मिलने की भी जानकारी मिली है। बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ होने की जानकारी दी है‌। यह उसूर थाना क्षेत्र का मामला है।

छत्तीसगढ़ पुलिस की दबाव से तेलंगाना ग्रेहाउंड की सफलता

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी है। छत्तीसगढ़ के जवानों के दबाव से नक्सली तेलंगाना की ओर रुख कर रहे हैं। इसी मौके पर तेलंगाना ग्रेहाउंड ने आपरेशन चलाकर छत्तीसगढ़ के नंबी कोर गुट्टा पहाड़ी में घेराबंदी की। इसी बीच जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को ढेर हो गए। अभी सर्चिंग अभियान जारी है। विस्तृत जानकारी आने में वक्त लगेगा।

बतादें कि बीजापुर जिले के गंगालूर क्षेत्र में बीते दो अप्रैल को नक्सलियों के लड़ाकू दस्ता कंपनी नंबर दो के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने 13 नक्‍सलियों को मार गिराया था। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से 13 नक्सलियों के शव सहित एक लाइट मशीन गन, बैरल ग्रेनेड लांचर और अन्य हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए थे। बस्तर में सुरक्षा बल का यह अब तक का सबसे सफल अभियान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page