Balod Crime: कलयुगी मां की करतूत, अपने ही बेटे को उतारा मौत के घाट, वारदात में दूसरे बेटे ने की मदद, जानिए वजह…|

बालोद: बालोद जिले के लोहारा थाना क्षेत्र के ग्राम कोबा में एक युवक की संदेहास्पद मौत के मामले में पुलिस ने मां और छोटे भाई को गिरफ्तार किया है। उन्हें न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस घटना के पीछे विवाद का होना संभावित है, जिसके बाद दोनों ने मिलकर युवक को मौत के घाट उतार दिया था।

पुलिस के मुताबिक, मृतक वामन कुमार साहू ग्राम कोबा के स्कूलपारा में अपने घर में अपनी मां रमेश्वरी बाई, भाई कुंदन साहू, और भाई की पत्नी चमेली साहू के साथ रहता था। घटना के दिन, 31 मार्च को रात करीब साढ़े सात से आठ बजे के मध्य, वह नशे की हालत में घर आया।

इसके बाद, उसकी मां और भाई बहू ने खाना खाने के लिए कहा। इस पर मृतक ने खाने से इनकार करते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। इसे सुनकर, मृतक की मां रमेश्वरी बाई चाकू को हाथ में लेकर बाहर निकली, तो मृतक और उसकी मां के बीच आपस में झूमा-झपटी होने लगा और मृतक अपनी मां को गाली देने लगा। इस बीच, रमेश्वरी अपने दूसरे बेटे कुंदन साहू को आवाज लगाई।

अस्पताल में डाक्टरों ने किया मृत घोषित


मौके पर उपस्थित लोगों ने संजीवनी एम्बुलेंस वाहन 108 को सूचना दी, एंबुलेंस के आने के बाद घायल वामन कुमार साहू को ग्रामीण अरुण साहू व बिरेन्द्र साहू आदि ने बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल उपचार के लिए ले गए। जिला अस्पताल के डाक्टर ने समय रात्रि में मृत घोषित कर अग्रिम कार्रवाई के लिए बालोद थाना प्रभारी को सूचना दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर एक अप्रैल को पंचनामा की गई।

दोनों ने हत्या की बात स्वीकारी

चार अप्रैल को मौका निरीक्षण के दौरान आरोपित रमेश्वरी बाई के द्वारा बताए गए तथ्यों से मेल नहीं खाने पर मामले में बारीकी से जांच करते हुए मौके के गवाह से विस्तृत पूछताछ की गई। इसके साथ ही दोनों आरोपितों से कड़ाई से पूछने पर उन्होंने अपराध करना स्वीकार किया। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक धारदार चाकू को बरामद कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

दोनों गलत बयान देकर करते रहे गुमराह, साक्ष्य को छुपाने कर दी पुताई


मां और भाई कुंदन साहू ने मिलकर मृतक को मारपीट करते हुए चाकू से मृतक के गर्दन और कंधे के पास तीन बार वार किया। मृतक जान बचाकर पहले स्कूल की ओर भागा, फिर बचाओ-बचाओ चिल्लाते हुए अपने चचेरे भाई बिरेन्द्र साहू के घर खून से लथपथ होकर पहुंचा और जमीन पर गिर गया।

इसके बाद, ग्रामीणों और अपनी मां को बुलाया गया। इसी दौरान, मृतक वामन की मां भी पहुंच गईं। ग्रामीणों के पूछने पर उसने सीढ़ी से गिरने से चोट आने की बात कही। दूसरी तरफ, मृतक के भाई कुंदन साहू मौके से फरार हो गया था। साक्ष्य को छुपाने की नीयत से मौके की जांच, निरीक्षण से पहले पुताई कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page