रायपुर का मौसम: रायपुर में गर्मी का कहर, पारा 41.4 डिग्री के पार, अंधड़ और बारिश को लेकर बड़ा अपडेट…|

रायपुर का मौसम: रायपुर में अप्रैल के महीने में गर्मी ने ऐसा रंग दिखाया कि तापमान दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को रायपुर की गर्मी ने छत्तीसगढ़ के दूसरे शहरों को पीछे छोड़ दिया। यहां का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री पहुंच गया, जो कि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। हालांकि मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच गुड़ न्यूज़ दी है। अगले 24 घंटे में गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने बताया कि गर्मी के इस चरण में रायपुर का तापमान चरम पर पहुंच चुका है और कल से इसमें वृद्धि होने की संभावना कम है। बंगाल की खाड़ी से नमी के आगमन होने से बादल छाने की वजह से तापमान में गिरावट हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी इसका दिखेगा।

छत्‍तीसगढ़ में दो-तीन दिन आंधी, बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से छत्तीसगढ़ में दो-तीन दिन आंधी, बारिश का मौसम रहने के आसार हैं। दक्षिण बस्तर में कल एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। जबकि सात-आठ अप्रैल को मध्य छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि, वज्रपात भी संभावना है। 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। इससे तापमान में गिरावट आएगी। हल्की बारिश और बादल की स्थिति बनी रहने की वजह से कड़ी धूप से अगले सप्ताह राहत रहने के आसार हैं।

इधर, रायपुर में तेज गर्मी का प्रकोप जारी है। सुबह दस बजे से ही गर्मी अपना असर दिखा रही है और दोपहर बारह बजते ही गर्म हवा परेशानी का कारण बन रही है। शहर में पिछले चार दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार हो चुका है। शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री पहुंच गया, जोकि सामान्य से तीन डिग्री अधिक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page