Surajpur News: प्राचार्य व अधीक्षिका को हटाने की मांग को लेकर एकलव्य स्कूल के बच्चे सड़क पर बैठे धरने पर….|

प्रतापपुर। मंगलवार की सुबह से ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जनपद पंचायत प्रतापपुर के सामने स्थित मुख्य मार्ग पर एकलव्य आवासीय विद्यालय के छात्र और छात्राएं स्कूल के प्राचार्य और अधीक्षिका को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं। बच्चों का कहना है कि जब तक कलेक्टर नहीं आते, तब तक धरना नहीं खड़ा होगा। लगभग 200 बच्चे सुबह छह बजे से धरने पर बैठे हैं। जब बच्चों से पूछा गया कि क्या समस्या है, तो उन्होंने कहा कि हम अपनी समस्या सिर्फ कलेक्टर को ही बताएंगे। बच्चे न्याय चाहते हैं, “न्याय चाहिए” के नारे लगाते हुए धरने पर डटे हुए हैं।

मौके पर मौजूद विकासखंड शिक्षा अधिकारी मुन्नू सिंह धुर्वे बच्चों को उनकी मांगों को मान्यता प्रदान करने का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त करने की अपील कर रहे हैं, परंतु बच्चे कलेक्टर के आगमन पर ही धरना समाप्त करने की बात कर रहे हैं। धरना स्थल पर प्रतापपुर थाना प्रभारी किशोर केरकेट्टा भी पुलिस बल के साथ मौजूद हैं। बच्चों के धरने से सड़क पर जाम लग गया है।

पुलिस द्वारा वाहन सवारों को अन्य मार्ग से जाने की समझाइश दी जा रही है। बताते चले कि पिछले दिनों अंबिकापुर में भी एकलव्य आवासीय विद्यालय के बच्चों ने समस्याओं को लेकर कलेक्टर के समक्ष अपनी बात रखी थी। लगभग छह किलोमीटर पैदल चलकर विद्यार्थी अंबिकापुर पहुंचे थे। कलेक्टर ने उनकी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया था। पूरी संभावना है कि प्रतापपुर में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय में भी सुविधाओं की कमी है जिस कारण विद्यार्थी परेशान हैं। विद्यार्थियों को उम्मीद है कि कलेक्टर के माध्यम से उनकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page