Raipur: महादेव सट्टा एप मामले में ASI समेत चार आरोपित कोर्ट में हुए पेश, विदेश भागे दो प्रमुख संचालक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी…|

रायपुर। रायपुर समाचार: महादेव ऐप सट्टेबाजी मामले में ईडी ने गिरफ्तार हुए चार आरोपियों के खिलाफ सात दिन की दूसरी रिमांड आज 5 सितंबर, मंगलवार को समाप्त कर दी। इसके बाद, इन चारों आरोपियों को विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया। महादेव ऐप सट्टेबाजी मामले में गिरफ्तार हुए एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, अनिल दम्मानी और सुनील दम्मानी से ईडी ने कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्राप्त की हैं। कहा जा रहा है कि इस आधार पर ईडी टीम ने रविवार रात को जुबेस्ता हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉक्टर दल्ला से घंटों तक पूछताछ की। रियाज की हिरासत में लेने की संभावना है, लेकिन अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं हुई है।

वहीं, महादेव एप सट्टा मामले में दूसरी ओर इसके मुख्य नियंत्रकों रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर के खिलाफ रायपुर की विशेष अदालत से गिरफ्तार वारंट जारी किया गया है। विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट ने वारंट जारी किया है। ईडी अब इस गिरफ्तार वारंट के आधार पर इंटरपोल से संपर्क कर रही है। साथ ही, इन दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा रहा है। ईडी इन दोनों आरोपितों को विदेश से भारत लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए ईडी ने विदेश और गृह मंत्रालय के साथ-साथ झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, एमपी और महाराष्ट्र के अलावा अन्य राज्यों को जानकारी भेजी है।

ईडी महादेव सट्टा एप मामले में लगातार कदम बढ़ा रही है। ईडी ने इस मामले में चार व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया है। इस एप के प्रमुख संचालकों में से जिनके नाम रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर हैं, उनके स्थानीय (छत्तीसगढ़) पतों पर समन्वय की गई। बाद में यह जानकारी सामने आई कि दोनों प्रमुख आरोपी विदेश में निवास कर रहे हैं और विदेश से ही इस एप का प्रबंधन कर रहे हैं। इसके बाद, ईडी ने रायपुर की विशेष अदालत में विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत के सामने आवेदन देकर गिरफ़्तारी वारंट जारी करवाई है।

ईडी के विशेष लोक अभियोजक, डॉक्टर सौरभ कुमार पांडेय, ने बताया है कि रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर दोनों ही प्रमुख आरोपी हैं। ये दोनों महादेव सट्टा एप के महत्वपूर्ण व्यक्तियों में से हैं। हमने उनके खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट की अपील की थी, जो हमें मिल गई है। इसे जान दें कि ईडी को दो व्यक्तियों की खोज है, जिसका पता दुबई में है। इसके बाद, ईडी ने अब इंटरपोल से संपर्क किया है और संभावना है कि कुछ घंटों में रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page