Adipurush OTT Release: ओटीटी पर रिलीज हुई प्रभास और कृति सेनन की ‘आदिपुरुष’, जानें कब और कहां देख पाएंगे

“आदिपुरुष” की ओटीटी रिलीज: प्रभास और कृति सेनन की चर्चित फिल्म ‘आदिपुरुष’ वर्ष 2023 की बड़ी बजट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के आसपास घिरी विवादों के बावजूद, निर्माताओं ने इसमें काफी आशाएं रखी थीं, हालांकि लोगों की राय थी कि ‘आदिपुरुष’ एक मॉडर्न युग की रामायण है। विवादों का परिणामस्वरूप, फिल्म की आमदनी पर असर पड़ा है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने दिक्कतें झेली हैं। अब, दो महीने के अंतराल के बाद, फिल्मकारों ने ‘आदिपुरुष’ को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का निर्णय लिया है। यदि आपने इस उपायान को अभी तक नहीं देखा है, तो आपको बताते हैं कि आप इस फिल्म को कब और कहां देख सकते हैं।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आदिपुरुष रिलीज

प्रभास और कृति सेनन की चित्रित फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने पहले 26 जून को सिनेमाघरों में अपना परिदृश्य दिखाया था। हालांकि अब एक अनौदित सूचना के बिना, इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर विमोचित कर दिया गया है। ‘आदिपुरुष’ ने शुक्रवार, 11 अगस्त को 5 विभिन्न भाषाओं में ओटीटी पर अपना प्रदर्शन किया है। हालांकि, ‘आदिपुरुष’ को दो अलग-अलग ओटीटी प्लेटफ़ॉर्मों पर स्ट्रीम किया गया है। यह चित्रित फिल्म मूल रूप में हिंदी और तेलुगु में शूट की गई थी, जबकि उसे बाकी भाषाओं में डब किया गया था। फिल्म की मलयालम, तेलुगु, तमिल, और कन्नड़ वर्शन को अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया गया है।

पांच भाषाओं में रिलीज हुई फिल्म

आदिपुरुष की हिंदी वर्शन को अब नेटफ्लिक्स पर प्रकाशित किया गया है। यह फिल्म धार्मिक ग्रंथ रामायण पर आधारित एक मैथोलॉजिकल ड्रामा है। इस चित्रित उपकथा का निर्देशन ओम राउत द्वारा किया गया है। इसकी उत्पादन कंपनी टी सीरीज के बैनर तले भूषण कुमार द्वारा किया गया है। आदिपुरुष में प्रभास ने राघव की भूमिका निभाई है और कृति सेनन ने जानकी का किरदार अदा किया है। सैफ अली खान ने फिल्म में लंकेश का किरदार निभाया है। इस चलचित्र में सनी सिंह, देवदत्त नाग, वत्सल सेठ, सोनल चौहान, सिद्धांत कर्णिक, कृष्ण कोटियन, और तृप्ति टोडरमल भी दृश्य में आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page