छत्तीसगढ़ बारिश की चेतावनी: प्रदेश में होगी भारी बारिश…! 8 जिलों के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी, झमाझम बरसेंगे बदरा

छत्तीसगढ़ बारिश अलर्ट: रायपुर। अपने कहर से देश के कई राज्यों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। उत्तराखंड, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, असम, झारखंड आदि राज्यों में तेज बारिश की घटना हो रही है। उत्तराखंड, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में हालात बेहद खराब हैं। यमुना, गंगा और ब्रह्मपुत्र नदियों में उफान पर हैं। छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले 6 दिनों में प्रदेश में मौसम में बदलाव आया है। कुछ दिनों से बारिश न होने के कारण लोगों की स्थिति परेशान हो गई थी। अब मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है।

छत्तीसगढ़ बारिश अलर्ट: राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में वर्षा की शुरुआत हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार, एक या दो दिन में एक प्रणाली बनेगी और प्रचंड बारिश की संभावना है। इसके साथ ही, मौसम विभाग ने प्रदेश के कई स्थानों में वर्षा के होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, 16 जुलाई से मुंगेली, कोरिया, बीजापुर, बस्तर, कांकेर, कबीरधाम, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, सुकमा, बिलासपुर और गौरेला पेंड्रा मरवाही जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम के विशेषज्ञों के अनुसार इन जिलों में बारिश के साथ गरज-चमक भी हो सकती है। अगले 24 घंटों में गौरेला पेंड्रा मरवाही, बिलासपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और बस्तर में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page