जशपुर अपराध समाचार: पत्नी ने टांगी से वार कर,पति की कर दी हत्या…|

जशपुरनगर: मोबाइल के बैटरी कम होने से आपा खोने के चक्कर में, पति से बेटी को पिटाई बचाने की कोशिश करने वाली पत्नी ने टांगी से हमला करके पति की हत्या कर दी। इस मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज हो गया है और पुलिस जांच में जुटी है। यह घटना जिले के तुमला थाना क्षेत्र के पताईबहार गांव में हुई है।

आधारभूत जानकारी के अनुसार, इस गांव के निवासी मृतक दिल बंधन राम के पिता करमू साय (40 वर्ष) ने बुधवार को अपनी बेटी को मोबाइल में चिड़िया की आवाज की रिंगटोन सेट करने का कहा। पिता की विनती को स्वीकारते हुए मासूम ने मोबाइल लेकर चिड़िया की आवाज रिकॉर्ड करने के लिए घर के पास स्थित बरगद के पेड़ के पास चली गई। वॉयस रिकॉर्डिंग के दौरान मोबाइल की बैटरी कम हो जाने से स्विच ऑफ हो गया।

जब यह बात पता चली, तो मृतक बहुत गुस्से से भर गए और उन्होंने अपने घर में रखे हुए ट्रैक्टर के हाइड्रोलिक पाइप से पिटाई करनी शुरू कर दी। जब बेटी को बहुत बुरी तरह से पिटाते देखा गया, आरोपित देवकी बाई (36 वर्ष) ने पति के हाथ से लोहे के पाइप को छीन कर फेंक दिया। मृतक की इस कार्रवाई से वह बाहर निकल गए और घर के अंदर जाकर, टांगी को उठा लाया और पत्नी पर हमला कर दिया। टांगी के विपरीत ओर से हुए हमले से आरोपित महिला को हल्की चोट लगी।

तथापि, अपनी सुरक्षा के लिए आरोपिता ने कुल्हाड़ी को भी छीनकर फेंक दिया। इससे पति और पत्नी के बीच तीखा विवाद प्रारंभ हो गया। विवाद के दौरान, मृतक दिलबंधन ने आरोपिता को हत्या करने के लिए सब्बल उठा लिया। अपनी रक्षा करने के लिए देवकी बाई ने आस-पास गिरे हुए टांगी को उठाकर पति दिलबंधन पर हमला किया।

धार के उल्टे हमले के परिणामस्वरूप, दिलबंधन को कान और सिर में गंभीर चोट आई और वहीं घटना स्थल पर मृत्यु को प्राप्त हुई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची तुमला पुलिस टीम ने मृतक के शव को और हत्या के लिए प्रयुक्त किये गए टांगी को जब्त करते हुए, आरोपित पत्नी देवकी बाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page