दो राज्यों में सड़क हादसा, 20 लोगों की मौत:22 घायल; ओडिशा में बस टकराई; महाराष्ट्र में ट्रक ने सवारी गाड़ी को कुचला

ओडिशा और महाराष्ट्र में रविवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ओडिशा के गंजम जिले में रविवार को दो बसों की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य लोग घायल हो गए हैं।

दूसरा हादसा महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में हुआ। यहां दापोली क्षेत्र में स्टेट हाईवे पर एक ट्रक ने सवारी गाड़ी से टक्कर मार दी, जिसके कारण 10 लोगों की मौत हो गई।

बरहमपुर के SP सरवण विवेक ने बताया कि ओडिशा राज्य सड़क परिवहन निगम (OSRTC) की एक बस और एक निजी बस के बीच दिग्गजनी में टक्कर हुई है।

OSRTC की एक बस रायगढ़ा से भुवनेश्वर की ओर जा रही थी, जबकि निजी बस बरहमपुर के खंडादेउली गांव से वापस लौट रही थी। इसमें सवार यात्री एक शादी से घर लौट रहे थे।

सभी घायलों को बरहमपुर के MKCG मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया गया है। ओडिशा सरकार ने मृतकों के परिवारों को 3 लाख रुपए और घायलों को 30 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

रत्नागिरी पुलिस द्वारा बताया गया है कि एक ट्रक ने सामान को उतारने के बाद दापोली की ओर तेजी से चल दिया था।

हर्णे गांव के पास ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और सामने से आ रही टाटा मैजिक को टक्कर मार दी।

इस हादसे में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 14 अन्य का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page