मूल शिवसेना: उद्धव ठाकरे की नेता ने एकनाथ शिंदे द्वारा संचालित शिवसेना में शामिलता का ऐलान किया है।

कायंदे ने शिवसेना के सचिव और प्रवक्ता तरीके से नियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा, “एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना मूल शिवसेना है, जो बालासाहेब ठाकरे की सादृश्यता रखती है।”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की नेता और विधान पार्षद मनीषा कायंदे रविवार को शामिल हो गईं। कायंदे ने आरोप लगाया है कि उद्धव ठाकरे पार्टी मामलों पर प्रतिक्रिया जानने के लिए अपरिहार्य रूप से अनुपस्थित हैं। उन्होंने इसके अलावा दावा किया है कि ठाकरे गट में महिलाओं से पैसे मांगते हैं।

ठाकरे के नेतृत्व वाले गट के लिए यह पिछले दो दिनों में एक और झटका है। एक दिन पहले, वरिष्ठ नेता शिशिर शिंदे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने ठाणे में शिवसेना में शामिल होने के बाद एक कार्यक्रम में दावा किया है कि उन्होंने एक साल तक इंतजार किया है ताकि देख सकें कि क्या ठाकरे के नेतृत्व वाला गट पार्टी के कार्यकर्ताओं (यूबीटी) के छोड़ने के पीछे कारण का आत्मविश्लेषण करेगा।

कायंदे को शिवसेना में सचिव और प्रवक्ता के रूप में नियुक्ति दी गई है। कायंदे ने कहा, “एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना मूल शिवसेना है, जो बालासाहेब ठाकरे की प्राथमिकता है।”

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत और पार्टी नेता सुषमा अंधारे के नाम उठाए बिना, कायंदे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के एजेंडे के प्रचार करने पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “जो लोग हर दिन दूसरों की आलोचना करते हैं, कांग्रेस और राकांपा के एजेंडे को आगे बढ़ाते हैं और हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ बोलते हैं, वे शिवसेना का चेहरा नहीं हो सकते।”

कायंदे ने शिवसेना में शामिल होने के कुछ घंटे पहले, ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट ने उन्हें “पार्टी विरोधी” गतिविधियों के आरोप में प्रवक्ता पद से हटा दिया है। हालांकि, उन्हें अपनी मूल पार्टी से निष्कासित नहीं किया गया है। कायंदे ने बताया कि वे किसी भी पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page