चंडीगढ़: गार्बेज प्रोसेसिंग प्लांट को लेकर खटपट के बीच प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने पार्षदों की बैठक बुलाई।

चंडीगढ़: शहर में लागाए जा रहे गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट को लेकर इस समय बवाल मचा हुआ है। इस बवाल के बीच मामले को शांत करने के लिए प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने खुद सामने आकर सभी पार्षदों की बैठक बुला ली है।

जागरण संवाददाता: शहर में लागाए जा रहे गारबेज प्रोसेसिंग प्लांट को लेकर वर्तमान में बवाल छिड़ गया है। इस विवाद के बीच मामले को शांत करने के लिए प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने खुद आकर सभी पार्षदों की बैठक बुला ली है।

वहीं, इस बैठक को बुलाए जाने का क्रेडिट कांग्रेस पार्टी को दिया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की दावा कर रहे हैं कि सभी राजनीतिक दलों के पार्षदों की बैठक को बुलाने के लिए उन्होंने ही प्रशासक को शनिवार दोपहर में मेल द्वारा पत्र भेजा था।

उसके बाद ही प्रशासक ने उनकी सोच को ध्यान में रखते हुए बैठक बुलाने का निर्णय लिया। इसके तत्काल बाद, शाम को सभी पार्षदों को बैठक में शामिल होने के लिए मोबाइल पर संदेश भेजा गया।

कांग्रेस नेताओं  का आरोप 

कांग्रेस नेताओं का अपनी बातचीत में कहना है कि प्रशासक ने अध्यक्ष द्वारा भेजे गए पत्र को गंभीरता से संजोया है। विशेष ध्यान देने योग्य है कि वर्तमान में कांग्रेस नेताओं ने एक प्रश्न उठाते हुए कहा है कि पिछले प्लांट, जो कांग्रेस कार्यकाल में स्थापित किया गया था, उसे जेपी कंपनी ने मुफ्त में स्थापित किया और कोई प्रोसेसिंग शुल्क भी नहीं लिया गया।

जिस पर भाजपा के नेताओं ने समय-समय पर राजनीति की है। कांग्रेस नेताओं का दावा है कि अगर नगर निगम जेपी कंपनी को प्रोसेसिंग शुल्क देने के लिए तैयार हो जाता, तो वे ही नई मशीनरी लगाकर शहर के सभी कचरे का प्रोसेसिंग करने के लिए तैयार हो जाते और नगर निगम का जो अब करोड़ों रुपये लग रहे हैं, वह बचा जाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page