आज आईपीएल में पहला मैच है, जो दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। चेन्नई टीम जीत की उम्मीद में पॉसिबल प्लेइंग-11 के साथ मैदान पर उतरेगी।

आज से भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन के आखिरी डबल हेडर के मुकाबले आरंभ होंगे। पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाएगा, जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। यह मैच दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

अगर आज चेन्नई जीतता है, तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेगा और यह उनके लिए दिल्ली के खिलाफ चौथी विजय होगी। दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने पिछले साल 2021 में अंतिम जीत हासिल की थी। इस सीजन में यह दूसरी बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा। पिछले मैच में चेन्नई ने दिल्ली को 27 रनों से हराया था।

आगे की कहानी में हम दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड, शीर्ष खिलाड़ियों, पिच रिपोर्ट, मौसम की स्थिति, पॉसिबल प्लेइंग-11 और प्रभावी खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे…

दिन के दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के बीच खेला जाएगा, जो कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

दिल्ली पॉइटंस टेबल में 9वें स्थान पर

दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन में अब तक खेले गए 13 मैचों में केवल 5 मैचों में जीत मिली है और 8 मैचों में हार हुई है। टीम पॉइंट्स टेबल में 10 टीमों के बीच नौवें स्थान पर है। टीम के पास अभी 10 अंक हैं। चेन्नई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, फिलिप सॉल्ट, राइली रुसो और एनरिक नोर्त्या खेल सकते हैं।

चेन्नई की टीम 13 मैचों में से 7 जीती

चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन में अब तक खेले गए 13 मैचों में से 7 मैचों में जीत मिली है और 5 मैचों में हार हुई है। चेन्नई का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम के पास अभी 15 अंक हैं। दिल्ली के खिलाफ चेन्नई के 4 विदेशी खिलाड़ी देवोन कॉन्वे, मोईन अली, मथीश पथिराना और महीश तीक्षणा खेल सकते हैं। इनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं।

हेड टु हेड में चेन्नई आगे

हेड टू हेड की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक कुल 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें दिल्ली को 10 और चेन्नई को 18 मैचों में जीत मिली है।

पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को बहुत पसंद आती है। गेंदबाज इस पिच पर अच्छी लाइन-लेंथ डालकर प्रभाव डाल सकते हैं। इस सीजन में स्पिनर्स ने यहां एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वेदर की स्थिति

शनिवार को दिल्ली का वेदर बहुत गर्म होने की संभावना है। यहां दिन का तापमान लगभग 42 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11…

दिल्ली कैपिटल्स की पॉसिबल प्लेइंग-11:

  1. डेविड वॉर्नर (कप्तान)
  2. पृथ्वी शॉ
  3. फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर)
  4. राइली रुसो
  5. अक्षर पटेल
  6. अमन खान
  7. यश धुल
  8. कुलदीप यादव
  9. एनरिक नोर्त्या
  10. खलील अहमद
  11. ईशांत शर्मा

इम्पैक्ट प्लेयर्स:

  1. मुकेश कुमार
  2. अभिषेक पोरेल
  3. रिपल पटेल
  4. प्रवीण दुबे
  5. सरफराज खान

You cannot copy content of this page