शराब घोटाले में मेरा नाम जोड़ने की कोशिश हो रही: भूपेश बघेल ने कहा कि वह एक बड़े षड्यंत्र का शिकार हैं जिसमें उनका नाम जोड़ने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि अभी ED और डिस्टिलरों के बीच सांठगांठ जारी है और इस मामले की जांच अब ACB करेगी।


छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि झूठे केस बनाकर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि वे ने ईडी को बीजेपी के एजेंड के रूप में काम करने से मना किया था लेकिन अब बीजेपी ईडी को अपने अधीनस्थ संस्था के रूप में देखती है। उन्होंने इस मामले में बीजेपी के षड्यंत्र का जिक्र भी किया और कहा कि घोटालों में उनका नाम जोड़ने की कोशिश हो रही है।
भूपेश बघेल ने बताया कि ED और डिस्टलरों के बीच सांठगांठ हो चुकी है और डिस्टलरों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है भले ही वे बिना एक्साइज ड्यूटी दिए शराब बेचते रहे हों। उन्होंने कहा कि इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए और ACB इस मामले में जांच करेगी। वे विधि विशेषज्ञों से सलाह ले रहे हैं और जल्द ही इसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जाएगी।

ईडी के दबाव से खुदकुशी की धमकी देने वाले अनवर ढेबर ने कोर्ट में बताया कि वह प्रताड़ित हो रहा है और ईडी उसके परिवार के सदस्यों का नाम लेने के दबाव में है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह खुदकुशी कर लेंगे और उसकी जिम्मेदार ED होगी। अनवर ढेबर की रिमांड 5 दिन बढ़ाई गई है और उन्हें पारिवारिक सदस्यों से मिलने की अनुमति भी मिली है।

दूसरी तरफ, हिमाचल से ढलान में उतरी बीजेपी अब समुद्र किनारे पहुंच गई है। हालांकि, कर्नाटक एग्जिट पोल में कांग्रेस को बहुमत मिलते दिख रहा है। भूपेश बघेल ने इस बारे में बताया कि उन्हें पहले से ही पता था कि बीजेपी हिमाचल में ढलान से उतर जाएगी और कांग्रेस बहुमत के साथ कर्नाटक में सरकार बनाएगी। एग्जिट पोल भी उसी तरह का नतीजा दिखा रहा है।

भूपेश बघेल ने ली जा रही मैराथन बैठकों को लेकर कुमारी सेलजा से अलग-अलग विभागों के मंत्रियों के साथ बातचीत की है। चुनाव होने वाले हैं इसलिए राजनीतिक चर्चा भी हुई है। मंत्रियों से उनके कार्यों के बारे में जानकारी भी ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page