छत्तीसगढ़ में कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है, 63 नए मामले सामने आए हैं: 1143 सक्रिय रोगियों की संख्या हुई है; पॉजिटिविटी दर 4.55 प्रतिशत घटकर रह गई है।

covid19

छत्तीसगढ़ के लिए कोरोना संक्रमण मामलों में आशा की किरण चमक रही है, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है। राज्य स्वास्थ्य नियंत्रण और कमांड केंद्र द्वारा जारी की गई आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में केवल 63 रोगी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही, कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1143 हो गई है।

प्रदेश में औसत पॉजिटिविटी दर वर्तमान में 4.55 प्रतिशत हो गई है। हालांकि, सरगुजा में को-मॉर्बिडिटी के चलते, जिसमें किसी अन्य बीमारी के कारण एक मरीज की मौत हुई है, इसलिए यदि किसी रोगी को कोई अन्य बीमारी होती है, तो उसे खास ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

15 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले दुर्ग में मिले हैं, जहां 14 रोगी पुष्टि हुई है। इसके बाद बलौदाबाजार में 10 मरीजों की पुष्टि हुई है। रायपुर में 6 मरीज मिले हैं, बिलासपुर में भी 6 मरीज हैं। धमतरी में भी 6 मरीज पाए गए हैं। सरगुजा जिले से 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, और राजनांदगांव से 3 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

बालोद में 3, कांकेर में 3, कोरबा में 2 मरीज मिले हैं। इसके अलावा नारायणपुर में भी 2 मरीजों की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग की जांच के अनुसार रायगढ़ से 1, जांजगीर-चांपा से 1, महासमुंद से भी 1 और कोरिया जिले में भी एक मरीज की पुष्टि हुई है।

सरगुजा में 1 व्यक्ति की मौत

कोरोना संक्रमण में कमी जरूर देखी जा रही है, लेकिन को-मॉर्बिडिटी के कारण अभी भी लोगों की मौतें हो रही हैं। शुक्रवार को सरगुजा जिले में एक मरीज की मौत हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page