कृष्णम इंडस्ट्रीज में हुआ दुखद हादसा, एक मजदूर की जान जाने का दुखद समाचार: शेड की पाइप खिसकने से दो श्रमिक ऊंचाई से गिरे, एक ने अपनी जान दे दी है, जबकि दूसरे की हालत गंभीर है।

रायपुर.कृष्णम इंडस्ट्रीज जो रायपुर के तिल्दा क्षेत्र में स्थित है, में मंगलवार शाम को एक बड़ा हादसा हुआ है। दो मजदूर जो कि 100 फीट ऊपर काम कर रहे थे, नीचे गिर गए थे। उनमें से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। हादसा तिल्दा थाना क्षेत्र से जुड़ा है।

इस हादसे में मृतक का नाम शुभम वर्मा (27 वर्ष) था जो देवरी में रहता था। उसकी प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यहां काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा नियमों की अनदेखी करते हुए काम कराया जा रहा था। बताया जा रहा है कि शेड की मरम्मत के दौरान दोनों मजदूर नीचे गिर गए थे। मृत युवक शुभम वर्मा ने अभी हाल ही में शादी की पहली सालगिरह मनाई थी और उसकी एक बेटी भी है जो कि 4 महीने की है।

तिल्दा के छपोरा स्थित कृष्णम इंडस्ट्रीज में मजदूर शुभम वर्मा और शिवचरण निर्मलकर (20 वर्ष) 3 मंजिला शेड पर चढ़कर इसे सुधारने का काम कर रहे थे। अचानक शेड की पाइप खिसकने से दोनों मजदूर ऊपर से नीचे ऑयल भट्ठी के किनारे आ गिरे। हादसे में देवरी निवासी शुभम वर्मा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 20 वर्षीय शिवचरण निर्मलकर गंभीर रूप से घायल है। हादसे की खबर मिलते ही तिल्दा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया, वहीं घायल को तिल्दा के खुशी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

“कृष्णम इंडस्ट्रीज” में मजदूर शुभम वर्मा और शिवचरण निर्मलकर (20 वर्ष) ने उस संस्थान में 3 मंजिला शेड को सुधारने का काम कर रहे थे। एक दिन, शेड की पाइप खिसकने से दोनों मजदूर ऊपर से नीचे ऑयल भट्ठी के किनारे आ गिरे। शुभम वर्मा देवरी निवासी थे और उनकी मौत हो गई .

5 बजे के आसपास मंगलवार शाम को एक हादसा हुआ था। इस घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ सहित प्लांट में पहुंचा दिया। उस समय तक शव को तिल्दा पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा लिया गया था जब तक परिजन नहीं पहुंचे। लेकिन वहाँ कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था। इस वजह से परिजनों ने प्लांट प्रबंधन से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई भी जवाब नहीं दिया गया। सभी स्टाफ ताला लगाकर प्लांट से निकल चुके थे। बुधवार को भी प्लांट प्रबंधन अभी भी मौजूद नहीं है। इस स्थिति में भीड़ आक्रोशित हो रही है और प्रशासन से संपर्क करने की जानकारी दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page