अतीक अशरफ हत्याकांड के मामले में FIR दर्ज की गई है, जिसके तहत आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने बताया कि उन्होंने माफिया का सफाया करना चाहा था।

: प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में अतीक अहमद और अशरफ की जाँच के दौरान माफिया द्वारा उन्हें गोलियों से मार दिया गया। दोनों को पांच दिनों की रिमांड पर लिया गया था जब यह घटना हुई। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही थी। उनकी हत्या मेडिकल कॉलेज के पास हुई थी।

12:06 PM, 16-APR-2023

पुलिस के बीच अगर हत्या हुई है तो यह गंभीर बात है-संजय राउत

अतीक और अशरफ की हत्या पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि यह एक राज्य का विषय है। हत्या हुई, धारा 144 लगाई गई, वहां की सरकार ने किया और वे सक्षम है यह करने में, यह उनका विषय है लेकिन दिनदहाड़े पुलिस के बीच अगर हत्या हुई है तो यह गंभीर बात है। यह कानून व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है।

11:11 AM, 16-APR-2023

अतीक और अशरफ हत्याकांड में एफआईआर दर्ज

अतीक और अशरफ हत्याकांड में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307 के तहत एफआईआर दर्ज की है। आर्म्स एक्ट की धारा 3,7, 25, 27 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। अतीक और अशरफ को मारने वाले आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है। आरोपियों ने पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारी दी हैं। आरोपियों का कहना है कि हम अतीक गैंग का सफाया करना चाहते थे। हम प्रदेश में अपना नाम कमाना चाहते हैं। दोनों को मारने के लिए हम पत्रकार बनकर आए थे। हम हत्या करके भाग नहीं पाए। 

11:03 AM, 16-APR-2023

प्रधानमंत्री से पूछना चाहेंगे कि आप कुछ बोलेंगे या नहीं?-ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम देश के प्रधानमंत्री से पूछना चाहेंगे कि आप कुछ बोलेंगे या नहीं? प्रधानमंत्री भाषण में बोलते हैं कि ‘मेरी सुपारी ली गई है’ अब बताइए की जहां से आप सांसद हैं उस प्रदेश में क्या हो रहा है। भारत का हर नागरिक कल की घटना के बाद गैर-महफूज और कमज़ोर समझ रहा है।

11:00 AM, 16-APR-2023

हम मांग करते है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें-ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कल जो हत्या हुई है उसकी ज़िम्मेदारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की है। अगर उनमें संवैधानिक नैतिकता ज़िंदा है तो उनको अपने पद को छोड़ना पड़ेगा…। हम मांग करते है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें, सुप्रीम कोर्ट इसमें एक जांच दल मनाए और इस मामले का स्वता: संज्ञान ले वरना यह चलता रहेगा। संविधान के मुताबिक उन सब पुलिस वालों को उनकी सर्विस से निकालना चाहिए

10:43 AM, 16-APR-2023

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक कमेटी बननी चाहिए-ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इसमें सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक कमेटी बननी चाहिए। मैं सुप्रीम कोर्ट से गुज़ारिश करता हूं वह इसका स्वत: संज्ञान ले और इस पर एक समय सीमा में जांच होनी चाहिए। इस कमेटी में उत्तर प्रदेश का कोई भी अधिकारी न हो क्योंकि उनकी मौजूदगी में यह हत्या हुई है। आप गोली मारकर धार्मिक नारा क्यों लगा रहे हैं? इनको आतंकवादी नहीं कहेंगे तो देश भक्त कहेंगे? क्या यह (भाजपा) फूल का हार पहनाएंगे? जो लोग एनकाउंटर का जश्न मना रहे थे, शर्म से ढूब मरो तुम लोग। 

10:34 AM, 16-APR-2023

यूपी में भाजपा सरकार कानून के मुताबिक नहीं बल्कि बंदूक के दम पर चल रही है-ओवैसी

अतीक और अशरफ अहमद की हत्या पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं शुरू से कह रहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार कानून के मुताबिक नहीं बल्कि बंदूक के दम पर चल रही है। हम लोग इसी बात को दोहरा रहे थे लेकिन सबको लगता था कि हम हवाई बातें कर रहे हैं। इससे लोगों में संविधान में विश्वास कम होगा। इस घटना की निंदा करने के लिए शब्द नहीं है। 

10:14 AM, 16-APR-2023

सनी पर 14 से 15 मुकदमे दर्ज

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गोली मारने वाले उत्तर प्रदेश हमीरपुर के शूटर सनी सिंह के भाई पिंटू सिंह ने कहा कि यह कुछ नहीं करता था और इसके ऊपर पहले से भी मामले दर्ज हैं। हम लोग 3 भाई थे जिसमें से एक की मृत्यु हो गई। यह ऐसे ही घूमता-फिरता रहता था और फालतू के काम करता रहता था। हम उससे अलग रहते हैं और बचपन में ही भाग गया था। सनी पर 14 से 15 मुकदमे दर्ज हैं।

10:10 AM, 16-APR-2023

प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए-सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इसका ध्यान रखने को भी कहा गया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी ने जनता से अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

09:59 AM, 16-APR-2023

सीएम योगी ने हर दो घंटे में रिपोर्ट मांगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतीक और अशरफ की हत्या के बाद आज के लिए तय बैठक टाल दी है। पहले से तय सभी कार्यक्रम रोक दिए हैं। सीएम योगी ने हर दो घंटे में रिपोर्ट मांगी है। अधिकारियों को हर दो घंटे में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

09:55 AM, 16-APR-2023

अतीक और अशरफ को आज ही दफनाया जाएगा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पुलिस द्वारा सुरक्षा कड़ी की गई है। प्रदेश के सभी जिलों में सीआरपीसी की धारा-144 लागू की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अतीक और अशरफ को आज ही दफनाया जाएगा। कसारी मसारी कब्रिस्तान में दोनों को दफनाया जाएगा। 

09:37 AM, 16-APR-2023

कानून व्यवस्था को बनाए रखना मुश्किल है: गहलोत

अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो हो रहा है वह देश देख रहा है। क़ानून का राज नहीं रहेगा तो यह घटनाएं किसी के भी साथ हो सकती हैं। यूपी में जो हुआ वह आसान है लेकिन कानून व्यवस्था को बनाए रखना मुश्किल है। 

08:25 AM, 16-APR-2023

लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं था-पिता

हत्याकांड के शूटर लवलेश तिवारी के पिता का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं था। पांच से छह दिन पहले लवलेश बांदा स्थित घर आया था। पहले भी वो कभी-कभी घर आता था। पहले भी वो एक मामले में जेल गया था। लवलेश नशा करता है। 

08:22 AM, 16-APR-2023

मायावती ने उठाए हत्याकांड पर सवाल

मायावती ने कहा कि देश भर में चर्चित इस अति-गंभीर व अति-चिन्तनीय घटना का माननीय सुप्रीम कोर्ट अगर स्वंय ही संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करे तो बेहतर। वैसे भी उत्तर प्रदेश में ’’कानून द्वारा कानून के राज’’ के बजाय, अब इसका इण्काउण्टर प्रदेश बन जाना कितना उचित? सोचने की बात।

08:15 AM, 16-APR-2023

यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था व उसकी कार्यप्रणाली पर अनेकों गंभीर प्रश्नचिन्ह-मायावती

अतीक और अशरफ की हत्या पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सवाल खड़े गए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि गुजरात जेल से अतीक अहमद और बरेली जेल से लाए गए उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में कल रात पुलिस हिरासत में ही खुलेआम गोली मारकर हत्या हुई, उमेश पाल जघन्य हत्याकांड की तरह ही, यूपी सरकार की कानून-व्यवस्था व उसकी कार्यप्रणाली पर अनेकों गंभीर प्रश्नचिन्ह खड़े करती है।

07:36 AM, 16-APR-2023

अतीक और अशरफ हत्याकांड में परिवार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अतीक और अशरफ हत्याकांड में परिवार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। दोनों भाइयों की हत्या करने वाले आरोपियों के पुलिस पूछताछ कर रही है। अशरफ और अतीक हत्याकांड की न्यायिक जांच होगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page