भाजपा नेता रतन दुबे मर्डर केस में छत्‍तीसगढ़ में NIA का छापा, विधानसभा चुनाव के दौरान नारायणपुर में हुई थी हत्‍या…|

राज्य ब्यूरो, रायपुर। राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (NIA Raid in Chhattisgarh) ने विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान नारायणपुर के भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या (BJP Murder Case) और टेरर फंडिंग की जांच शुरू करते हुए बुधवार को बस्तर में तकरीबन 10 जगह छापेमारी की है।

सूत्रों के अनुसार, एक अन्य टीम ने गरियाबंद में पोलिंग पार्टी पर हुए नक्सली हमले की जांच के संबंध में तीन-चार परिसरों पर छापेमारी की है। ज्यादातर छापे उन परिसरों पर किए गए हैं जिनके नाम नक्सलियों के साथ नजदीकियों को लेकर चर्चा में रहे हैं। एनआईए ने आधा दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन जब्त किए हैं। इसके अलावा, बस्तर छापे में लगभग 10 लाख रुपये और गरियाबंद केस से जुड़े छापे में लगभग तीन लाख रुपये जब्त किए गए हैं।

एनआईए ने छापेमारी की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की है। इसके अनुसार, एनआईए ने बुधवार को बस्तर के नारायणपुर जिले के तोयनार, कौशलनार, धौड़ाई, कोंगेरा और बड़े नहोद गांवों में 10 से अधिक स्थानों पर छापे मारे हैं। सभी गांव नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आते हैं। एनआईए ने यहां से कई मोबाइल फोन, एक टैबलेट, 9.90 लाख रुपये और नक्सली पर्चे बरामद किए हैं। इस छापेमारी में एनआईए को कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ मिली हैं।

गरियाबंद के बड़ेगोबरा इलाके में भी जांच

इधर, सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम ने 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान पोलिंग पार्टी पर हुए हमले की जांच भी शुरू कर दी है। इस हमले में नक्सली कनेक्शन की आशंका व्यक्त की गई थी, जिसमें आईटीबीपी का एक जवान घायल हुआ था। जानकारी के अनुसार, एनआईए ने बड़े गोबरा क्षेत्र के कुछ परिसरों को जांच के तहत लिया है। यहां से भी कुछ मोबाइल फोन और लगभग तीन लाख रुपये जब्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page