Baloda Bazar Violence Case: बलौदाबाजार हिंसा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भीम रेजिमेंट के संभागीय अध्यक्ष समेत आठ गिरफ्तार…|

बलौदाबाजार हिंसा मामला: राज्य ब्यूरो, रायपुर। बलौदाबाजार के कलेक्टर और एसपी कार्यालय में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के सिलसिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने शनिवार को भीम रेजीमेंट के रायपुर संभाग के अध्यक्ष जीवराखन बांधे को गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों के अनुसार, घटना के बाद जीवराखन बांधे अपने साथियों के साथ जगदलपुर के रास्ते विशाखापट्नम भागने की योजना बना रहा था। बलौदाबाजार पुलिस की एसआईटी ने जीवराखन के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित कीं, जिससे उसे पकड़ने में मदद मिली। पुलिस ने घटना के समय की वीडियो फुटेज, फोटोग्राफ्स और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित तथ्यों के आधार पर भीम रेजीमेंट के पदाधिकारी को गिरफ्तार किया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आने वाले दिनों में घटना से जुड़े अन्य संगठनों के पदाधिकारियों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। बताया जा रहा है कि जीवराखन मंदिर हसौद का निवासी है और वह दो दिन पहले जगदलपुर गया था। बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और 132 लोगों को गिरफ्तार किया है। भीम रेजीमेंट के अलावा, एसआईटी की नजर भीम क्रांतिवीर जैसे अन्य संगठनों पर भी बनी हुई है।

घटना से संबंधित वीडियो, रील्स को हटाने के निर्देश

घटना के बाद बलौदाबाजार जिला प्रशासन ने इंटरनेट मीडिया निगरानी समिति का गठन किया है। कलेक्टर दीपक सोनी ने इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि घटना के संबंध में इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे भड़काऊ वीडियो, रील्स और बयानबाजी को तुरंत हटाया जाए।

इस पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। चार सदस्यीय समिति संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेगी। घटना के बाद पुलिस ने बलौदाबाजार में खुले में पेट्रोल बेचने पर लगे प्रतिबंध का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page