Naxal Encounter In CG: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ फिर बड़ा एक्‍शन, नारायणपुर मुठभेड़ में आठ नक्‍सली ढेर, एक जवान बलिदान…|

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्‍सलियों के साथ हुई मुठभेड़: छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान लगातार जारी है। इसी क्रम में नारायणपुर से सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। अबूझमाड़ क्षेत्र के कुतुल, फरसाबेड़ा, और कोड़तामेटा क्षेत्रों में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आठ नक्‍सलियों को मार गिराया। हालांकि, इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया और दो जवान घायल हो गए। एएसपी रॉबिंसन गुरिया ने इसकी पुष्टि की है।

नारायणपुर जिले में नक्‍सली मुठभेड़ के संबंध में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी साझा की है। उन्होंने मुठभेड़ में एसटीएफ जवान के शहीद होने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, “ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति की कामना करता हूं।” सीएम साय ने मुठभेड़ में घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाने की बात कही और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री साय ने पोस्ट में आगे लिखा कि नक्सलियों के खिलाफ जारी कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनकी समाप्ति के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता, हम चुप नहीं बैठेंगे।

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज…

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि 12 जून से इस क्षेत्र में नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा जिलों की डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी की 53वीं वाहिनी बल द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में एक हजार जवान शामिल हैं। पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है।

नारायणपुर के अबूझमाड़ में 12 जून से नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी की संयुक्त टीम अबूझमाड़ क्षेत्र के कुतुल, फरसाबेड़ा और कोड़तामेटा क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर मुठभेड़ हो रही है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार को भी नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र के कुतुल, फरसाबेड़ा और कोड़तामेटा इलाकों में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलिस के अनुसार, इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है।

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि 12 जून से इस क्षेत्र में नारायणपुर, कोण्डागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा जिलों की डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी की 53वीं वाहिनी बल द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। पिछले दो दिनों से कई बार रुक-रुक कर मुठभेड़ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page