दंतेवाड़ा में कांग्रेस नेता की हत्‍या केस में तीन आरोपित गिरफ्तार, नक्सली संगठन के लिए पैसा नहीं देने पर दिया वारदात को अंजाम…|

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा क्राइम न्यूज़: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के थाना अरनपुर में 26 अप्रैल 2024 को पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या मामले में पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सली संगठन के लिए पैसा नहीं देने पर आरोपितों ने कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोड़ियाम की हत्या कर दी थी।

पुलिस के अनुसार, 26 अप्रैल को रात 11 बजे ग्राम पोटाली में पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोडियाम अपने घर में खाना खा रहे थे। इसी दौरान 10 से 15 सशस्त्र नक्सलियों ने चाकू, बंडा और टंगिया से उन पर अचानक हमला कर उनकी हत्या कर दी और अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। इस मामले में थाना अरनपुर में जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।

12 जून को एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, जिसके बाद हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपीयों का पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है। इस आधार पर, ग्राम पोटाली में 13 जून को आरोपी बंडी माड़वी, पिता स्व. जोगा माड़वी (23 वर्ष), निवासी पोटाली कुरसालपारा, थाना अरनपुर; हूंगाराम मरकाम उर्फ हूंगा कलमू, पिता जोगा मरकाम (31 वर्ष), निवासी पोटाली पटेलपारा, थाना अरनपुर; और सुक्का राम सोड़ी, पिता जोगा सोड़ी (26 वर्ष), निवासी पोटाली पटेलपारा, थाना अरनपुर को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपितों ने बताया कि पूर्व जनपद सदस्य जोगाराम पोडियाम की हत्या से पहले उन्हें नक्सली नेता द्वारा पैसे मांगने और न मिलने पर हत्या की धमकी वाला पर्चा कालू उर्फ सोमाराम मंडावी ने मृतक के घर पर पहुंचाया था।

जोगाराम पोडियाम ने नक्सली संगठन के लिए पैसा नहीं देने के कारण संगठन द्वारा उनकी हत्या करने का आदेश जारी होने पर उन पर चाकू, बंडा, और टंगिया से हमला किया गया और उनकी हत्या की गई। आरोपितों ने स्व. जोगाराम पोडियाम की हत्या में शामिल होने वाले कई आरोपितों के नाम का खुलासा किया है। इन गिरफ्तार आरोपितों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page