Bilaspur Crime News: ज्वेलरी शाप के एक-एक दराज की ली तलाशी, नौ लाख के जेवर ले भागे चोर…|

बिलासपुर। चकरभाठा क्षेत्र के हिर्री माहंस में चोरों ने एक ज्वेलरी दुकान को निशाना बनाते हुए सोने-चांदी के गहने और नकदी समेत लगभग नौ लाख रुपये चुरा लिए। गुरुवार सुबह ज्वेलरी दुकान के मालिक को इसकी जानकारी मिली। उन्होंने चकरभाठा थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

हिर्री माइंस में रहने वाले पुष्पेंद्र देवांगन एक व्यवसायी हैं। उनके घर के पास ही उनकी ज्वेलरी शॉप है। इसके अलावा वे साइकिल और इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान भी चलाते हैं। व्यवसायी ने पुलिस को बताया कि बुधवार की रात खाना खाने के बाद वे 11 बजे तक टीवी देख रहे थे। गुरुवार की सुबह जब वे जागे तो मकान के पीछे चैनल गेट का ताला टूटा हुआ मिला। चोरों ने चैनल गेट का ताला तोड़कर दुकान के दरवाजे का कुंदा भी तोड़ दिया था।

चोरों ने ज्वेलरी शॉप के हर एक दराज की तलाशी लेकर सोने-चांदी के गहने चुरा लिए थे। इसके साथ ही गल्ले में रखे पांच हजार रुपये भी गायब हो गए थे। उन्होंने घटना की जानकारी तुरंत आसपास के लोगों को दी। फिर उन्होंने चोरी की सूचना चकरभाठा थाने में दी। इसके बाद चकरभाठा पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। घटना की जानकारी अधिकारियों को देकर डॉग स्क्वाड को बुलाया गया। साथ ही फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस की टीम आसपास के लोगों से पूछताछ कर संदेहियों की जानकारी जुटा रही है।

कांउटर पर रखे नकली जेवरों को नहीं लगाया हाथ

ज्वेलरी शॉप में चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में पता चला कि संचालक ने शो केस में नकली जेवर रखे थे। चोरों ने काउंटर से पुराने सोने और चांदी के जेवर चुरा लिए थे, लेकिन शो केस में रखे नकली जेवरों को नहीं छुआ। चोरों ने केवल असली सोने और चांदी के गहनों को ही निशाना बनाया था। इससे पुलिस को शक हो रहा है कि चोरों ने पहले से ही दुकान की रेकी कर ली थी। पुलिस की टीम अब आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।

डीवीआर और कैमरों को फेंका कचरे में

दुकान संचालक की शिकायत पर पुलिस की टीम ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दुकान के पास ही कचरे में टूटे हुए सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर मिले हैं। इसके साथ ही दुकान के बाहर जेवर के डिब्बे और अन्य सामान भी बिखरे हुए पाए गए हैं। पुलिस की टीम ने आसपास के संदेहियों की जानकारी इकट्ठा की है और बाहर से आए संदिग्धों की भी पड़ताल की जा रही है।

चोरी गए जेवर

चांदी की पायल 100 जोड़ी, लच्छा 5 जोड़ी, करधन 25 नग, बिछिया 500 जोड़ी, अंगूठी 300 नग, बच्चों का चुड़ी 70 जोड़ी, चांदी की चेन 50 नग, चांदी का सिक्का 10 ग्राम और पांच ग्राम का 15 नग, लाकेट 200 नग, ब्रेसलेट 20 नग, चुड़ा 15 नग, भगवान की मूर्ति, चांदी की बांसुरी चोर ले गए हैं। इसके साथ ही सोने का नोज पिन 100 नग, पुराना जेवर 1.5 तोला, सोने के लाकेट 5 नग चोरों ने चुराए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page