CG Weather Update : प्रदेश के इन जिलों में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हो सकती भारी बारिश, इस दिन होगी मानसून की एंट्री

रायपुर: सीजी मौसम अपडेट: छत्तीसगढ़ की जनता को गर्मी से राहत मिलनी शुरू हो गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्रवार देर शाम मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। शुक्रवार शाम राजधानी रायपुर समेत कई इलाकों में तेज हवाएं चली और काले बादल चा गए थे। मौसम में हुए बदलाव और बादल छाने के कारण तापमान में कमी आई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसके साथ ही आज यानी शनिवार सुबह भी प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही है। तेज हवा चलने के कारण मौसम खुशनुमा बना हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर तेज अंधड़ के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है।

इन जिलों में बदला मौसम का मिजाज

सीजी मौसम अपडेट: बता दें कि, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में शुक्रवार शाम को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। रायपुर, भिलाई, दुर्ग, कोंडागांव, मनेन्द्रगढ़ समेत कई अन्य इलाकों में मौसम में बदलाव हुआ और तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई। वहीं बात करे राजधानी रायपुर की तो यहां भी बीती रात मौसम में बदलाव देखने को मिला। राजधानी रायपुर में देर रात से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। मौसम में अचानक हुए बदलाव के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर तेज अंधड़ के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है।

इस दिन प्रदेश में दस्तक देगा मानसून

सीजी मौसम अपडेट: वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में मानसून के आगमन की तारीख भी बता दी है। मौसम विभाग ने बताया कि, मानसून 6 जून को छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से से थोड़ी ही दूर था। लेकिन फिर मानसून रुक गया। वहीं अब अगले दो तीन दिन में मानसून प्रदेश में दस्तक दे देगा। मौसम विभाग ने बताया कि, 10 जून तक मानसून बस्तर पहुंच सकता है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

सीजी मौसम अपडेट: मौसम विभाग के मुताबिक आज कांकेर, कबीरधाम, बस्तर, रायपुर, बलौदा बाजार, धमतरी, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, पेंड्रा, जांजगीर, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर में अंधड़ के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page