Raipur News: घर बैठे लाखों रुपये कमाने का दिया झांसा, कंपनी में करवाया इन्वेस्टमेंट, युवक से साढ़े सात लाख रुपये की ठगी…|

रायपुर समाचार: साइबर ठग ने एक युवक से पार्ट-टाइम नौकरी के नाम पर सात लाख रुपये की ठगी कर ली है। जालसाजों ने टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से वेबसाइट में निवेश कराने के बहाने में ठगी की है। मुजगहन थाना पुलिस ने इस मामले में अज्ञात फोन धारक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

कमल विहार के निवासी युवराज पिसदा ने थाने में शिकायत की है। उन्होंने बताया कि दो मई को एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया था, जिसमें घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा दिया गया था। मैसेज में एक नंबर दिया गया था, जिस पर संपर्क करने पर एक व्यक्ति ने उन्हें नेट मार्केटिंग के बारे में बताया। उन्होंने उन्हें कई तरह के घर बैठे पैसे कमाने के तरीके बताए।

17 दिन में ठगे साढ़े सात लाख रुपये

जालसाजों के झांसे में आकर युवराज ने हामी भर दी। इसके बाद उसे टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में 35 लोग जुड़े हुए थे। युवक ने बताया कि पहले दिन उनको एक कंपनी का लिंक शेयर किया गया और अच्छी रेटिंग देने के लिए कहा गया। इस दौरान उनको कुछ रुपये भी मिले। इसके बाद आरोपितों ने उनसे एक कंपनी में पैसे निवेश करने के लिए कहा। उन्होंने पैसे लगा दिए। इसमें उनको कुछ फायदा भी हुआ। इस तरह आरोपियों ने 17 दिन में साढ़े सात लाख रुपये ठग लिए।

युवक ने जब आरोपियों से पैसे दिलाने की मांग की तो उससे और भी निवेश करने के लिए कहा गया। तब युवक को ठगी का एहसास हुआ और पुलिस से शिकायत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page