“सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट मामले में भारतीय जनता पार्टी के 8 नेताओं को नोटिस भेजा गया है, जिसमें 17 अप्रैल तक उनसे जवाब मांगा गया है।”

रायपुर।

“बिरनपुर मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। उसके बाद भाजपा नेताओं को नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में सोमवार 17 अप्रैल तक दोपहर 2 बजे तक उनसे जवाब मांगा गया है। कांग्रेस ने भाजपा नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर किए गए भड़काऊ पोस्ट और धार्मिक विद्वेष फैलाने के आरोप में ट्वीट, फेसबुक पोस्ट और अखबारों में बयानबाजी करने के लिए शिकायत की है।”

कांग्रेस ने अपने शिकायत पत्र में बताया कि बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में दो गुटों के झगड़े के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने धार्मिक विद्वेष फैलाने वाले बयान दिए। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भी छत्तीसगढ़ को पाकिस्तान और तालिबान से तुलना करके राज्य के जनमानस की भावनाओं को आहत करने की कोशिश की। भाजपा के अधिकृत ट्वीटर हैंडल और भाजपा के कई नेताओं के ट्विटर हैंडल और प्रदेश भाजपा के अधिकृत हैंडल BJP4CGState से भी विद्वेष भड़काने वाले पोस्ट किए गए हैं। इसके बाद कांग्रेस ने शिकायत की है और भाजपा नेताओं को नोटिस जारी कर दिया गया है।

जिन भाजपा पदाधिकारियों को हेट स्पीच के लिए नोटिस जारी किया गया हैं उनके नाम निम्नलिखित हैं –

  1. सुनील एस पिल्लई – बीजेपी छत्तीसगढ़ ट्विटर हैंडल के प्रदेश आईटी सेल प्रभारी
  2. संजय श्रीवास्तव – भाजपा प्रदेश प्रवक्ता
  3. केदार नाथ गुप्ता – भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष
  4. योगी साहू – भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष
  5. कमल शर्मा – भाजपा युवा मोर्चा के विभाग संयोजक
  6. शुभांकर – भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष, डीडी नगर
  7. नंदन जैन – छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष
  8. बिट्टू पानीग्रही – भाजपा कार्यकर्ता

बेमेतरा के बिरनपुर हिंसा के बाद प्रशासन सख्त हो गया है, इस बात की गौरतलब है। सोशल मीडिया को लगातार निगरानी की जा रही है ताकि उसका दुरूपयोग कर कुछ लोग हिंसा और नफरत फैलाने की कोशिश ना करें। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page