Lok Sabha Chunav 2024: PM मोदी पर आपत्तिजनक बयान के बाद घिरी कांग्रेस, कांग्रेस के नेताओं पर भाजपा का चौतरफा वार…|

राज्य ब्यूरो, रायपुर। 2024 के छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस नेताओं के विवादास्पद बयान के बाद कांग्रेस घिर गई है। कांग्रेस के नेताओं पर भाजपा चौतरफा आक्रमण कर रही है। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक शिवरतन शर्मा ने प्रेस वार्ता में कहा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के विपक्षी नेता चरणदास महंत मानसिक संतुलन की कमी का संकेत नहीं दे रहे हैं।

पीएम मोदी के सिर फोड़ने वाले बयान के बाद फिर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया है। पीएम मोदी को “डिफाल्टर” कह कर महंत ने राजनीतिक शुचिता की सारी हदें तोड़ दी है। इसकी शिकायत के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर उन पर एफआईआर दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग की हिदायत के बाद भी महंत और कांग्रेस पार्टी के नेता आए दिन पीएम मोदी को सिर फोड़ने, गाली देने सहित उनके व्यक्तिव को लेकर अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके लिए चरणदास महंत जी आप कब माफ़ी मांगेंगे।

शर्मा ने चरणदास महंत से सवाल पूछते हुए कहा कि 2018 के चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया तो क्या उसके लिए भूपेश बघेल को “डिफाल्टर” कहेंगे? क्या वादे पूरे नहीं करने के लिए चरणदास महंत, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को “डिफाल्टर” कहेंगे? क्या झूठे वादे करके सत्ता पाने वाली कांग्रेस पार्टी के नेताओं को चरणदास महंत “डिफाल्टर” कहेंगे?

उन्होंने कहा कि हाथ में मैया गंगा की सौगंध खाने वाली कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन पूरा नहीं किया। इसके साथ ही बेसहारा महिलाओं को 500 रुपये पेंशन वादा भी पूरा नहीं किया। जनता भी समझ चुकी है कि कांग्रेस झूठे जनघोषणा पत्र से पहले वोट लेती है फिर सत्ता में आने के बाद लूट खसोट और भ्रष्टाचार में जुट जाती है। इस दौरान पत्रकार वार्ता में प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी राहुल राय भी उपस्थित रहे।

राजनैतिक भाषा की मर्यादा को भाजपा गिरा रही: कांग्रेस

इधर, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बेहद शर्मनाक है कि देश और प्रदेश में सरकार चलाने वाली भाजपा अब विपक्षी दल के नेताओं की तुलना कुत्ते की पूंछ से कर रही है। यह भाजपा का संस्कार है। भाजपा बताए कि विपक्ष को कुत्ते की पूंछ कहना कौन सी मर्यादा? चुनाव में राजनैतिक प्रहारों का विलाप करने वाले भाजपाई राजनीति के स्तर को गिरा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का आइटी सेल कांग्रेस नेताओं और प्रत्याशियों का स्तरहीन पोस्टर बना कर भाजपा के इंटरनेट मीडिया हैंडल से पोस्ट कर लगातार पोस्ट करता है, जिसमें राजनैतिक भाषा शैली की मर्यादा को तार-तार किया जाता है। जब अपने पर आती है तो भाजपाई विलाप करने लग जाते हैं। प्रदेश में लोकसभा चुनाव शुरू होते ही भाषाई मर्यादा का उल्लंघन भाजपा के इंटरनेट मीडिया हैंडल से जारी पोस्टरों से हुआ है, जो आज तक जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page