राजनांदगांव : पीएचई के एसडीओ ने ठेकेदार से मांगी डेढ़ लाख की रिश्वत, एसीबी ने रंगेहाथों किया गिरफ्तार…|

राजनांदगांव समाचार: एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। अनुविभागीय अधिकारी राजेश मरावे ने ठेकेदार का बिल भुगतान करने की एवज में डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी।

ठेकेदार ने इसकी शिकायत एसीबी से की थी। एसीबी ने 12 सदस्यों की टीम गठित की। गुरुवार की दोपहर सहायक अभियंता को उनके कार्यालय से ही रंगे हाथ दबोच लिया। मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार भुगतान नहीं होने से परेशान था। उसे 17 लाख का भुगतान किया जाना था। एसीबी के अधिकारी चार से पांच गाड़ियों में पहुंचे हुए थे।

तीन हजार की रिश्‍वत लेते पटवारी पकड़ाया

इधर, एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने सूरजपुर के रामानुजनगर तेलईमुड़ा के पटवारी रामगोपाल साहू को स्टेट बैंक सूरजपुर के बाहर एक ग्रामीण से तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़कर जेल भेज दिया है। पटवारी ने फौती चढ़ाने के बहाने में रिश्वत की मांग की थी।


आरोपित पटवारी पिउरी चौक रामानुजनगर का निवासी है। गोविंदपुर निवासी सुनील सिंह ने उप पुलिस अधीक्षक एंटी करप्शन ब्यूरो अंबिकापुर के समक्ष इस आशय की शिकायत की थी कि उसकी पैतृक भूमि उसके माता-पिता के नाम से दर्ज है।

पिता के देहांत के बाद जब पटवारी रामगोपाल साहू से फौती चढ़ाकर राजस्व रिकार्ड दुरुस्त कराने के लिए गए तो उसने पांच से 10 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की। एसीबी ने जाल बिछाकर पटवारी को रंगे हाथ दबोच लिया। पटवारी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988, (यथा संशोधन 2018) के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page