साधराम हत्याकांड पर PCC चीफ बैज का बयान, कहा- साय सरकार ने लीपापोती करने के लिए NIA जांच की घोषणा की…|

राज्य ब्यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ राजनीति: कवर्धा के साधराम यादव हत्याकांड की एनआईआई से जांच कराने की घोषणा को कांग्रेस ने भाजपा सरकार का राजनीतिक प्रोपैगंडा बताया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज ने कहा कि राज्य सरकार दिग्भ्रांत है और उस पर पुलिस पर भरोसा नहीं है।

बिरनपुर हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की घोषणा की गई है, अब कवर्धा के साधराम हत्याकांड में सरकार की विफलता को छुपाने के लिए एनआईए जांच की बात की जा रही है। कवर्धा हत्याकांड में पुलिस की अब तक की जांच में क्या-क्या तथ्य सामने आए हैं, कौन-कौन लोग दोषी थे, कितने लोगों की गिरफ्तारी की गई है, इस मामले में पुलिस की विवेचना में क्या सामने आया है आदि को सरकार पहले स्पष्ट करे। एनआईए की घोषणा करके सरकार इस मामलें में सिर्फ लीपापोती करने जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब-जब भाजपा की सरकार किसी मामले में फंसती है, वह केंद्रीय एजेंसियों को आगे करती है। झीरम नरसंहार मामले में षडयंत्रों से पर्दा न उठे, इसके लिए भाजपा ने लंबे अर्से तक एनआईए की जांच कराया था लेकिन उसका कोई नतीजा सामने नहीं आया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, साधराम हत्याकांड के षडयंत्रों का खुलासा न हो, इसीलिए एनआईए जांच की सिफारिश की गई है। विष्णु देव साय सरकार कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल हो चुकी है और अब अपनी नाकामी को छिपाने एनआईए के जांच का जुमला दे रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले दो माह में 36 से अधिक हत्याएं हो चुकी हैं। अपहरण, गोलीकांड, लूट, बलात्कार की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page