कांकेर नक्सल समाचार: कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर, मौके से हथियार बरामद…|

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच रविवार को मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में तीन नक्सलियों की मौत की खबर है। मुठभेड़ कोयलीबेड़ा के दक्षिणी इलाके में हूरतराई के जंगल में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस और डीआरजी की संयुक्त टीम हूरतराई के जंगल में सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया। हमले के बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ते देख नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया। सर्चिंग के बाद तीनों के शव और हथियार को बरामद कर लिया गया है। तीनों शवों को कोसरोंडा बीएसएफ कैंप लाया जाएगा।

बीजापुर में तीन नक्सली गिरफ्तार

इधर, बीजापुर जिले में जवानों ने थाना जांगला क्षेत्रांतर्गत दरभा छसबल कैंप 4/ई कंपनी में पदस्थ कंपनी कमांडर तिजऊ राम भुआर्य की हत्या में शामिल तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। कंपनी कमांडर भुआर्य की हत्या 18 फरवरी को हुई थी। 24 फरवरी को पुलिस को बेंचरम व जैगुर गांव में कुछ नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी। इसके बाद थाना जांगल, डीआरजी कुटरू, छसबल 4/ई कैंप दरभा और सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से बेंचरम व जैगुर गांव ओर निकले। पुलिस पार्टी ने ग्राम बेंचरम से घटना में शामिल तीन नक्सलियों को दबिश देकर पकड़ा। इनमें आयतू कलमू (बेंचरम जनताना सरकार अध्यक्ष), रामलू मिच्चा (पिंडुमपाल जनताना सरकार अध्यक्ष), सुक्कु कुडियम (पिंडुमपाल जनताना सरकार उपाध्यक्ष) शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page