रायगढ़ न्याय यात्रा समाचार: छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की न्‍याय यात्रा आरंभ, आमसभा को किया संबोधित, पीएम को लेकर कही बड़ी बात…|

रायगढ़: नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन जिस दिन मैंने जाति जनगणना की बात की, उस दिन के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि इस देश में कोई जात नहीं है, सिर्फ दो हैं: एक गरीब और एक अमीर। आपने सुना उनका कहना कि देश में सिर्फ दो जात हैं, तो सबसे पहले मेरा सवाल नरेंद्र मोदी जी से है: अगर आप हिंदुस्तान में जाते हैं तो आप ओबीसी कैसे बन गए? और दूसरा सवाल: और भाई और बहनों, यह सच है कि नरेंद्र मोदी जी ओबीसी पैदा नहीं हुए। साल 2000 में गुजरात सरकार ने ओबीसी को घोषित किया था।

ऐसी रही कार्यक्रम के रूपरेखा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ पहुंची। यह यात्रा ओडिशा से रायगढ़ पहुंची है। यहाँ एक जनसभा को भी राहुल गांधी ने संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा।

राहुल गांधी की “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” रायगढ़ के रेंगालपाली पहुंची। इस यात्रा के लिए राष्ट्रीय, प्रादेशिक तथा जिला कांग्रेस के आलापदाधिकारी बार्डर पर पहुंच चुके थे। रेंगाल पाली सीमा में प्रवेश पर स्वागत किया गया।

गौरतलब हो कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” का आगमन रेंगालपाली में हुआ। यहां राष्ट्रीय ध्वज हंस्तरण के बाद राहुल गांधी की रेंगालपाली में सभा हुई। नेशनल हाइवे 49 मन्नत ढ़ाबा के पास स्वागत हुआ।

इसके उपरांत दर्रामुडा में अस्थाई कैंप में विश्राम होगा। इस बीच 9 तथा 10 फरवरी को दिल्ली में आयोजित बैठक में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी जाएंगे। इस वजह से दो दिनों तक यात्रा यहीं विश्राम में रहेगी। जिसके उपरांत 11 फरवरी को 9 बजे विश्राम स्थल से बस के द्वारा राहुल गांधी की यात्रा शुरू होगी, और गांधी प्रतिमा तक आएगी।

11 फरवरी को बजे गांधी प्रतिमा श्याम टाकीज चौक से शहर में पद यात्रा करेंगे। तत्पश्चात यात्रा बस के द्वारा ढिमरापुर, गोरखा, भगवानपुर, जिंदल प्लांट होते हुए खरसिया मार्ग में आगे बढ़ेगी। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से बताया गया कि खरसिया में राहुल गांधी की आमसभा भी आयोजित की जाएगी।

बहरहाल, न्याय यात्रा के लिए नेता प्रतिपक्ष चरण दास, पीसीसी अध्यक्ष, समेत अन्य नेता सभा स्थल और स्वागत स्थल के पास मौजूद रहे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों को कहा कि राहुल गांधी की “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” को देशवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यात्रा जिस राज्य से होकर गुजर रही है, वहां ऐतिहासिक स्वागत किया जा रहा है। भारत जोड़ा न्याय यात्रा का उद्देश्य मोदी सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाना है। भाजपा भगवान राम को लेकर राजनीति कर रही है। धर्म और भगवान के नाम पर राजनीत करना कांग्रेस की विचारधारा नहीं है। भाजपा राम के नाम पर राजनीति कर, जनता का असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम कर रही है।

मणिपुर से 100 से अधिक लोग है यात्रा में शामिल

मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस पार्टी शुरुआत से ही केंद्र सरकार पर आक्रमण की मुद्रा में है। इस मुद्दे को लेकर “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” में मणिपुर से 100 से अधिक लोग शामिल हैं।

आदिवासी सीएम आदिवासियों से कर रहे छल कपट

दीपक बैज ने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री बनाकर आदिवासियों के साथ छल किया जा रहा है। माइनिंग के लिए आदिवासियों को जमीन से बेदखल किया रहा है। जल, जंगल, और जमीन छीनी जा रही है। हसदेव जंगल उजड़ा जा रहा है। प्रदेश में यह हाल बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page