जबलपुर रोपवे परियोजना: हवा में उड़कर एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंच जाएंगे जबलपुर के लोग, ट्रैफिक की समस्या से मिलेगी मुक्ति, जानिए क्या है नितिन गडकरी की प्लानिंग…|

जबलपुर: जबलपुर रोपवे परियोजना – देशभर में सड़कों के जाल को छोड़ने वाली भाजपा सरकार अब कई शहरों को रोपवे की सुविधा से नवाएगी। वाराणसी के बाद, अब जल्द ही जबलपुर में भी रोपवे सेवाएं शुरू होने वाली हैं। बता दें कि जबलपुर देश का दूसरा ऐसा शहर होगा जहां रोपवे का उपयोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में किया जाएगा। कुछ ही दिनों में रोपवे का निर्माण शुरू होने की उम्मीद है, जिससे जनता को उसके लाभ का अनुभव होगा।

जबलपुर रोपवे परियोजना के अनुसार, डीपीआर निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है और आज केंद्रीय मंत्री के सामने रोपवे परियोजना का प्रेजेंटेशन होगा। इस तथ्य के अनुसार, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शहर की जनता को ट्रैफिक समस्याओं से निजात प्रदान करने के लिए रोपवे का यह उपहार दिया था।

रोपवे के रोड मैप के अनुसार, इसका संचालन एम्पायर चौराहे से गौरीघाट और सिविक सेंटर से बलदेवबाग के बीच किया जाएगा। स्थानीय लोगों के अनुसार, इन ही रास्तों पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक की समस्या होती है। इसी बारे में, जब रोपवे का आरंभ होगा, तो लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page