ओड़िसा से पिकअप में लाया जा रहा 60 बोरी धान लोइंग मार्ग में पकड़ा गया…|

रायगढ़। राज्य सरकार ने पड़ोसी राज्य से अवैध धान मंडियों में खपाने को रोकने के लिए सतर्कता बरतते हुए कठोर कार्रवाई की दिशा में निर्देश दिया है। जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में, टास्क फोर्स और पुलिस टीम ने जिले में प्रवेश करने वाले मार्गों में बैरियर लगाकर वाहनों की जांच कर रही हैं। इसमें साइबर सेल और चक्रधर नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने उड़ीसा से धान लोड कर आ रहे पिकअप वाहन को पकड़ा। इसमें 60 बोरी धान को जब्त किया गया है, जिसे खाद्य विभाग के पर्यवेक्षक को सौंपा गया है, ताकि आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस द्वारा कदम उठाया जा सके।

जानकारी के अनुसार, साइबर सेल की टीम को कल मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि एक पिकअप वाहन जिसमें उड़ीसा से लोड हुआ धान है, वह पचगांव गांव के रास्ते से रायगढ़ लोईँग की ओर बढ़ रहा है। इस सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया और उनके मार्गदर्शन में, साइबर सेल और चक्रधरनगर पुलिस की टीम ने रात में ही कार्रवाई के लिए तैयारी की।

लोइंग के मुख्य मार्ग और आसपास के रास्तों में पुलिस टीम ने मुखबीर लगाकर निगरानी बनाए रखी थी। आज सुबह, लोइंग के मुख्य मार्ग पर नाकेबंदी में, तिरपाल से ढके हुए पासिंग के पास जा रहे ओड़िशा पासिंग के पिकअप वाहन को रोका गया।

वाहन की जाँच के दौरान ट्रैक्टर में 60 बोरी धान था, जिसका कुल वजन 26 क्विंटल था। वाहन के चालक सागर सतनामी, पिता नरहरि सतनामी, उम्र 32 वर्ष, निवासी पंचगांव, झाड़ू पारा, थाना रेंगली, जिला झारसुगुडा (ओड़िसा), धान के संबंध में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर, थाना प्रभारी चक्रधर नगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर द्वारा खाद्य विभाग को सूचना दी गई। मौके पर फूड इंस्पेक्टर संजीत भगत के निर्देशन में, अवैध धान से भरा ट्रैक्टर को सुपुर्द किया गया। खाद्य विभाग द्वारा अवैध धान पर पहले से ही कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page