महादेव ऐप केस : एक्टर रणबीर कपूर ने ईडी के सामने पेश होने के लिए मांगा दो हफ्ते का समय…|

रायपुर। महादेव एप केस: महादेव एप सट्टेबाजी केस में फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से शुक्रवार को समन भेजा गया, लेकिन एक दिन पहले गुरुवार को रणबीर की ओर से ईडी को एक पत्र ई-मेल के माध्यम से मिला। रणबीर कपूर ने ईडी को भेजे गए ई-मेल में अभी रायपुर ईडी दफ्तर आने में असमर्थता जताते हुए दो हफ्ते का समय मांगा है। मिली जानकारी के अनुसार, महादेव सट्टा एप के प्रमोशन के साथ ही एप के संचालक सौरभ चंद्राकर की दुबई में आयोजित शादी समारोह में शिरकत करने वाले रणबीर कपूर समेत अन्य बॉलीवुड कलाकारों, गायकों को भी ईडी ने नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने महादेव सट्टा एप में बड़े पैमाने पर हवाला के माध्यम से नकद ट्रांसफर होने के आरोप में कोलकाता, मुंबई और भोपाल में ईडी ने छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान 417 करोड़ रुपये समेत सोने-चांदी के जेवरात और अन्य संपत्ति जब्त की गई थी। ईडी को जानकारी मिली थी कि पिछले वर्ष सौरभ चंद्राकर की शादी में दो सौ करोड़ रुपये खर्च किए गए थे, जिसमें कई फिल्मी हस्तियां शामिल थीं। ईडी ने इस आरोप के बाद उन फिल्मी कलाकारों पर हवाला के माध्यम से करोड़ों रुपये लेने का आरोप लगाया है। इस परिस्थिति में, ईडी ने इन फिल्मी हस्तियों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। रणवीर से ईडी यह जानना चाहती है कि वह महादेव एप का प्रमोशन कब से कर रहे थे, इसके लिए किसने संपर्क किया था और पेमेंट किस मोड में मिली थी।

सूत्रों के अनुसार, ईडी के अधिकारी एक सप्ताह के भीतर रणबीर कपूर की पूछताछ में शामिल नहीं होने पर उन्हें फिर से नोटिस जारी करेंगे। यदि उन्होंने इस पर भी पूछताछ में शामिल नहीं होने का कोई कारण नहीं दिया, तो ईडी को उन्हें हिरासत में लेने और पूछताछ करने की अनुमति हो सकती है।

सौरभ की शादी में 17 फिल्म कलाकार हुए थे शामिल

दुबई में हुई शादी समारोह में शामिल होने वाले 17 फिल्मी हस्तियों में रणबीर कपूर के अलावा आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कड़, भारती सिंह, एली अवराम, सनी लियोनी, भाग्यश्री, पुल्कित सम्राट, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा और कृष्णा अभिषेक शामिल थे। इन सभी कलाकारों पर आने वाले दिनों में ईडी का जांच-जांच किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page