CG Politics: ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नारे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई भाजपा, प्रियंका गांधी से पूछा ये सवाल…|

रायपुर (राज्य ब्यूूरो)।छत्तीसगढ़ राजनीति: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में, कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है, जिसके बाद भाजपा ने भी प्रतिक्रिया दिखाई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने प्रेस ब्रीफिंग में पूछा कि प्रियंका गांधी पंचायती राज के स्तर पर व्यापारिक गतिविधियाँ क्यों कर रही हैं, जबकि उन्हें पंच तक की अधिकारिता नहीं है। प्रियंका अक्सर उदार भाजपा शासित राज्यों में जाती हैं और वहाँ कहती हैं कि वह एक लड़की हैं, वह लड़ सकती हैं, लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों के दौरे में कभी भी ऐसा नहीं कहती हैं।

उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रदेश में लगातार बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं। पांच साल की बच्ची के साथ बलात्कार हुआ, रक्षाबंधन के दिन दो लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म का प्रकटीकरण हुआ, शिक्षक दिवस के दिन ही एक महिला शिक्षक से सामूहिक बलात्कार किया गया, एक लड़की को जिंदा जला दिया गया। इसके बावजूद, प्रियंका गांधी ने कभी भी ट्वीट नहीं किया कि भूपेश आप महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। अगर मध्य प्रदेश या उत्तर प्रदेश में भी छोटी सी घटना होती है तो वह तुरंत ट्वीट कर देती हैं। उन्होंने सवाल किया है कि क्या छत्तीसगढ़ की बहन-बेटियों से प्रियंका का कोई संबंध नहीं है।

चुनाव में याद आया गरीबों का मकान

केदार गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 16 लाख गरीब परिवारों के लिए पक्के मकान के लिए छत्तीसगढ़ को पैसा भेजा है। कांग्रेस सरकार ने गरीबों को मकान नहीं दिए। अब जातिगत जनगणना कराने के बहाने, क्या वह दलितों और आदिवासियों को मकान नहीं देना चाहते हैं? मुख्यमंत्री ने जातिगत जनगणना के नाम पर 16 लाख परिवारों के मकान को क्यों रोका हुआ है? अब चुनावों के समय गरीबों के मकान की याद उबर रही है।

छत्तीसगढ़ में महिलाएं देश में सबसे ज्यादा सुरक्षित: कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद, महिलाओं के जीवन को अपराधमुक्त और सुरक्षित बनाने के लिए एक सुरक्षित वातावरण तैयार किया गया है। एनसीआरबी के आंकड़े इसे साबित करते हैं कि पिछले साढ़े चार साल में छत्तीसगढ़ में महिलाओं के प्रति अपराधों में 78 प्रतिशत की कमी आई है। बलात्कार के मामलों में 62 प्रतिशत और सामूहिक बलात्कार के मामलों में 69 प्रतिशत तक की कमी आई है। घरेलू हिंसा में भी कमी दर्शाई गई है।

आंकड़ों के तुलनात्मक अध्ययन में भी दिखता है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार के अंतिम तीन वर्षों (2016, 2017, 2018) में, जब राज्य में भाजपा की सरकार थी, क्रिमिनल अपराधों में कमी आई है तुलना में कांग्रेस के शासन के समय। पूर्व रमन सरकार के दौरान, 2018 में प्रति लाख आबादी में घटित होने वाले दुष्कर्म के मामले में, देश में छत्तीसगढ़ प्रथम स्थान पर था, जबकि 2017 में यह दूसरे स्थान पर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page