Gold Silver Price In Raipur: सोने में जबरदस्त गिरावट, तीन महीने के निचले स्तर पर पहुंचा भाव, जानें 10 ग्राम गोल्‍ड की कीमत…|

रायपुर। रायपुर में सोने और चांदी की कीमतों में विभिन्नता का कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से है। सोने की कीमतों में शुक्रवार की शाम को एक जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई, जिससे रायपुर सराफा बाजार में सोने कीमत प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 59650 रुपये पहुंच गई। वहीं, चांदी की कीमतों में भी उछाल आई और गुरुवार को चांदी की कीमत प्रति किलो 1600 रुपये बढ़कर 72600 रुपये हो गई।

सोने और चांदी कीमतों में इस प्रकार की तेजी मंदी के दौरे का जारी रहना, सराफा विशेषज्ञों के अनुसार हो सकता है। 29 जून को सोने की कीमत 59800 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) तक पहुंच गई थी, लेकिन उसके बाद से कीमतें 60200 रुपये से 61500 रुपये प्रति दस ग्राम के बीच में रही हैं। पिछले हफ्ते से सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। इन दिनों, सराफा संस्थानों द्वारा बनवाइ में छूट के ऑफर भी उपलब्ध हैं, जिसमें 20% से 50% तक की छूट दी जा रही है।

दाम गिरते ही पूछपरख बढ़ी

जब शुक्रवार शाम को सोने की कीमतों में गिरावट आई, तो इसकी पूछपरख में वृद्धि हुई और आगामी शुभ दिनों के लिए बुकिंग भी की गई। जानकारों का कहना है कि त्योहारों के दौरान बाजार में मांग भी बढ़ सकती है, और इसका कीमतों पर भी असर पड़ सकता है।

सराफा में आए गहनों की नई रेंज

सराफा संस्थानों में त्योहारी सीजन के लिए पारंपरिक और नए फैशनेबल गहनों का एक विशेष कलेक्शन उपलब्ध है। ये गहने काफी पसंद किए जा रहे हैं। साथ ही, चांदी के सिक्के, मुर्तियां, पालीमार्बल वाले फोटो फ्रेम और अन्य चीजें भी उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page