Raipur Crime News: शेयर बाजार में पैसा लगाने के नाम पर कारोबारी से 77 लाख की ठगी, दोगुना रकम कमाने का दिया झांसा…|

रायपुर: शेयर बाजार में मैक्स और इक्विटी में पैसे निवेश करने के नाम पर व्यापारिक से 77 लाख 23 हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। धोखाधड़ ने शेयर मार्केट में मुनाफा कमाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की है। विधानसभा थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में जाँच शुरू कर दी है।

विधानसभा थाने में, अविनाश कैपिटल होम्स के निवासी अतुल बसंल ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई है। आवेदक के अनुसार, एक अज्ञात फोन धारक ने टेलीफोन पर शेयर मार्केट में पैसे निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद, विभिन्न किश्तों में रकम जमा की गई। हालांकि विश्वास जीतने के लिए कई बार रकम वापस भी मिली। इसके बाद, दोगुना और तीन गुना कमाने का बेहद आकर्षक प्रस्ताव दिया गया।

आरोपी ने फोन-पे के माध्यम से विभिन्न किश्तों में कुल 77 लाख 23 हजार रुपये जमा कर दिए। इसके बाद, व्यापारी को पैसे मिलना बंद हो गया। प्रार्थी ने आरोपी को फोन पर भी कई बार कॉल किया, कई बार तो उसने बहाने किए, लेकिन इसके बाद वह फोन उठाना ही बंद कर दिया।

चेन्नई, बेंगलुरु और दिल्ली का गिरोह कर रहा ठगी :

पुलिस अफसरों ने बताया कि शेयर मार्केट के नाम पर चेन्नई, बंगलौर, और दिल्ली का एक गिरोह धोखाधड़ी कर रहा है। इन लोगों ने शेयर मार्केट और क्रिप्टो में निवेश के लिए विवादित प्रस्ताव पेश किया है। वे लोग होटल में बुलाकर प्रेजेंटेशन देने के इरादे से हैं। लोग इस झांसे में आकर अपनी जीवनभर कमाई को जमा कर रहे हैं। पुलिस ने पहले बंगलौर और चेन्नई के इस गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद इस बारे में सीधे राजफाश हुआ। पुलिस का आशंका है कि यही गिरोह विधानसभा धोखाधड़ी में शामिल हो सकता है।

इन तरीकों से हो रही ठगी

– निवेश के नाम पर

– आधार कार्ड बैंक से जोड़ने के नाम पर

– लाटरी के नाम पर

– इनाम की राशि के नाम पर

– एटीएम कार्ड की वैलिडिटी खत्म होने के नाम पर

– आनलाइन खरीदी में भारी छूट के नाम पर

– फेक ईमेल भेजकर ठगी

– आनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी

– आनलाइन मोबाइल टावर बिजनेस के नाम पर ठगी

– सिम कार्ड की वैधता खत्म होने के नाम पर ठगी

– पालिशी रिनूअल कराने के नाम पर ठगी

– जाब आफर के नाम पर ठगी

– आर्मीमैन बनकर ठगी

– रिश्तेदार बनकर ठगी

– सैक्सटाशन के नाम पर ठगी

– मदद के नाम पर ठगी

– क्रेडिट कार्ड बंद करने और शुरु करने के नाम पर ठगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page