अंबिकापुर समाचार: ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया हमला, दो पुलिस कर्मी गंभीर…|

सूरजपुर में पुलिस पर हमला: अंबिकापुर के सूरजपुर जिले के बीरमताल खड़गवां गांव में मंगलवार रात को दो पक्षों के बीच विवाद की जानकारी मिलने पर बसदेई पुलिस टीम पहुंची, जिस पर ग्रामीणों ने हमला किया। इस हमले में एक एएसआई सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अंबिकापुर भेज दिया गया। घटना से क्षेत्र में आतंकवाद की वातावरण बनी हुई है और पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

बसदेई चौकी के गांव बीरमताल में मंगलवार की रात करीब दस बजे बसदेई पुलिस को सूचना पहुंची कि गांव में दो पक्षों के बीच झगड़ा और लड़ाई चल रही है। राजेश साहू नामक ग्रामीण ने अपने घर में झगड़ा शुरू किया है, जहाँ वे गालियों की बौछार में बातचीत कर रहे हैं। सूचना प्राप्त होते ही एएसआई मानिक दास ने पुलिस टीम सहित तत्काल मौके पर पहुंचकर वहाँ मौजूद ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान, 30 से 40 ग्रामीण लाठियों और डंडों से लैस होकर लाठीचार्ज करते हुए पुलिस टीम पर प्राणघातक हमला बोल दिया।

पुलिस टीम पर हमले की जानकारी प्राप्त होने पर बसदेई चौकी की प्रभारी लक्ष्मी गुप्ता ने तत्काल मौके पर पुलिस टीम के साथ जुड़कर, खून से लथपथ हुए पुलिसकर्मियों को तुरंत सुरजपुर जिले के चिकित्सालय में भर्ती करवाया।

घटना की जानकारी मिलते ही, सूरजपुर के एसपी इंदिरा कल्याण एलिसेला, सहित एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल और सीएसपी एसएस पैकरा ने त्वरित रूप से जिला चिकित्सालय में पहुंचकर घटना की जाँच की। उन्होंने देखा कि सिर पर गंभीर चोट के कारण प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज और नगर सैनिक बृजेश साहू की हालत गंभीर है। उन्होंने तुरंत निर्णय लिया कि वे अंबिकापुर चिकित्सालय में उपचार के लिए भेजे जाएं। आरक्षक सुरेश साहू का उपचार अंबिकापुर चिकित्सालय में जारी है, जबकि एएसआई मानिक दास को उपचार के लिए आराम दिया गया है।

पुलिस कर्मियों की हालत गंभीर

प्राथमिक उपचार के बाद, हमले में गंभीर रूप से घायल हुए प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज और नगर सैनिक बृजेश साहू को पुलिस टीम ने मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर ले जाया, लेकिन वहां जिम्मेदार चिकित्सक उपलब्ध नहीं थे। इसके कारण, दोनों घायलों को मिशन अस्पताल अंबिकापुर में भेज दिया गया। प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज की नाजुक स्थिति को देखते हुए, उन्हें देर रात को जीवन ज्योति हॉस्पिटल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया है। वहीं, गंभीर रूप से घायल नगर सैनिक बृजेश साहू का मिशन हॉस्पिटल में उपचार जारी है।

एसपी पहुंचे घटना स्थल

घटना के परिप्रेक्ष्य में, सूरजपुर के गंभीर एसपी ने पुलिस टीम के साथ देर रात तक बीरमताल खड़गवां में समय बिताया। उन्होंने घटनास्थल की समीक्षा की और इस दौरान गांव पुलिस छावनी में तब्दीलत का परिदृश्य भी मिला। पुलिस टीम ने कुछ लोगों को धर पकड़कर भी कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page