OMG 2: बिना किसी कट के ओटीटी पर रिलीज होगी ‘ओएमजी 2’, डायरेक्टर ने की अनाउंसमेंट…|

“ओ एम जी 2: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की मुख्य भूमिका से जुड़ी फिल्म ‘ओ एम जी 2’ को रिलीज से पहले कई विवादों का सामना करना पड़ा। इसके परिणामस्वरूप, सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को 27 कट्स के साथ पास करने का निर्णय दिया। फिल्म में, निर्माताओं ने एडल्ट एजुकेशन को प्रमोट करने का प्रयास किया था। इसके परिणामस्वरूप, सेंसर बोर्ड ने इसे ए रेटिंग देने का निर्णय लिया। ‘ओ एम जी 2’ को बोर्ड के फैसले के सामने झुकना पड़ा, जिसके अनुसार केवल वयस्क दर्शक ही इसे देख सकते थे। यद्यपि विवादों के बावजूद, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त की। इसके बाद, फिल्म के निर्देशक अनिल राय ने ‘ओ एम जी 2’ की ऑटीटी रिलीज की जानकारी दी है।”

बिना कट्स के स्ट्रीम होगी OMG 2

अनिल राय ने बताया कि उन्होंने फिल्म के अनकट (अनदेखे) संस्करण को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर जारी करने का निर्णय लिया है, ताकि वह वर्ग जिसके लिए फ़िल्म बनाई गई है, उसे देख सके। इसके साथ ही, उन्होंने बाकी लोगों से भी अपील की है कि वे ‘ओएमजी 2’ को देखें और बताएं कि क्या इस फ़िल्म में कुछ कट करने की आवश्यकता थी या नहीं। अनिल राय ने पीटीआई न्यूज़ एजेंसी के साथ वार्तालाप में कहा, “हमारा दिल टूट गया है क्योंकि हमने हर वर्ग के लिए फ़िल्म बनाई थी, लेकिन अब ऐसा संभावना नहीं है। हमने सेंसर बोर्ड से यू/ए के प्रमाणपत्र देने की विनती की, जिससे 12 साल से कम उम्र के दर्शक भी इस फ़िल्म को देख सकें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।”

ओटीटी पर ओरिजिनल फिल्म दिखाई जाएगी

“हमने अंत तक उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन उसके बाद वे दूर चले गए, हम भी कुछ दूर चल पड़े। फिल्म बदलावों के साथ रिलीज़ हुई। हमें ये खुशी है कि लोगों को फिल्म पसंद आई। हमारा मकसद साफ था। हम ने किसी भी दर्शक को आकर्षित करने का प्रयास नहीं किया था, इसलिए उन्हें यह पसंद आयी। हमने कहानी को एक ऐसे तरीके से प्रस्तुत किया है जिससे यह किसी भी रूप में अश्लील नहीं लगे। हमने वास्तविकता की ओर इशारा किया, परन्तु प्यार और हास्य के साथ। हमने निर्धारित किया कि हम वास्तविक फिल्म दिखाएंगे, एक ऐसी फिल्म जो सेंसर बोर्ड कभी नहीं चाहता था कि लोग देखें, लेकिन जनता ने उसको देखा और अपना निर्णय दिया। अगर सेंसर बोर्ड समझने में असमर्थ है तो हम और क्या कह सकते हैं।” बताना महत्वपूर्ण है कि अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं को निभाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page