पत्थलगांव समाचार : अपनी ही लापरवाही से लगाया मौत को गले, दर्दनाक घटना के बाद परिवार सहित गांव के लोग कर रहे पछतावा, जानिए क्या है पूरा मामला

पत्थलगांव : हाथी हमले में बागवानी क्षेत्र में सतर्कता न दिखाने का भारी भुगतान एक वृद्ध व्यक्ति को पड़ा। वन विभाग और परिवार के सदस्यों की चेतावनी के बावजूद, इस वृद्ध व्यक्ति ने जंगल में प्रवेश करके लकड़ी काटने की कामना की, जिसके परिणामस्वरूप एक हाथी ने उसे पीसकर मार डाला। इस दर्दनाक घटना के बाद, जिसमें व्यक्ति ने अपनी बेहोशी से मौत को गले लगाया, अब मृतक के परिवार और गांव के अन्य लोग भी पछताते हैं।

वास्तविकता में, इन दिनों बगीचा और कांसाबेल वन परिक्षेत्र के जंगलों में 22 हाथी छ: अलग-अलग दलों में घूम रहे हैं। जशपुर वन मंडल के अधिकारी जितेंद्र उपाध्याय ने इन हाथियों की गतिविधियों का प्रबंधन करते हुए, ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए सुबह से रात तक निगरानी की जा रही है।

हाथी हमले: बगीचा क्षेत्र के खंताड़ाढ़ और परसा गांवों में वन विभाग ने हाथियों की मौजूदगी के संबंध में एक चेतावनी जारी की थी। यद्यपि इसके बावजूद, एक वृद्ध व्यक्ति अब्राहम नामक ने समीपवर्ती जंगल में लकड़ी काटने की कोशिश की। उसके परामर्श का पालन नहीं करते हुए, हाथियों ने उस पुराने आदमी पर हमला किया और उसकी मौके पर ही मौत का सामना किया। इस घटना की सूचना के बाद, मृतक की पत्नी, बच्चे और गांव के अन्य लोग भी उस बुजुर्ग की बेहोशी की बढ़ती चिंता के चलते काफी पछतावा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page