‘बीजेपी के लोग आएं तो उन्हें काट डालो’, आदिवासी नेता सरजू टेकाम के बिगड़े बोल…|

त्रिजातीय नेता सूरज टेकाम का वीडियो वायरल: मानपुर। छत्तीसगढ़ के मानपुर से एक राजनीतिक खबर सामने आ रही है। उसमें आदिवासी नेता सूरज टेकाम ने कुछ ऐसा कह दिया है जिससे राजनीतिक सियासत में हलचल तेज हो गई। उन्होंने कांग्रेस विधायक इंद्रर शाह मंडावी की मौजूदगी में कहा है कि बीजेपी के लोग आएं तो उन्हें काट डाला जाएगा। उन्होंने देवी देवताओं को तक अपशब्द कह डाला है। यही नहीं, संसद में बैठे नेताओं तक को भी नहीं छोड़ा। साथ ही उन्होंने बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस और प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर रहे हैं। इससे भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिंदू परिषद नाराज हैं।

आदिवासी नेता सूरज टेकाम का वीडियो वायरल: संसद में बैठे नेताओं को लेकर उन्होंने कहा कि जिसतें भी सांसद और नेता संसद में बैठे है, सारे के सारे बलात्कारी है। इस बयान के बाद हलचल तेज हो गई है। राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय ने इस बयान पर आपत्ति जताते हुए सूरज टेकाम पर निशाना साधा और उन्हें एफआईआर की मांग की है। संसदीयों के खिलाफ ऐसे बयान देने से निंदा करते हुए सांसद ने कहा कि यह तरह की बयान बाजी की जितनी निंदा की जाए कम है।

राजनीतिक पार्टियों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की प्रतिस्पर्धा इतनी उच्च स्तर तक पहुंच गई है कि इसमें आपराधिक बयान बाजी भी हो रही है। लेकिन इसके बावजूद भी, इस तरह की सभा का आयोजन करने वाले और हिंसा भड़काने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके परिणामस्वरूप, देशभर में लगातार हेट स्पीच के मामले बढ़ रहे हैं। मानपुर के मामले में भारतीय जनता पार्टी ने अपराधिक प्रकार को दर्ज कर कार्रवाई की जाने को लेकर मानपुर थाने में ज्ञापन सौंपा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page