ज्ञानवापी पर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- ‘त्रिशूल मस्जिद में क्या कर रहा, हमने तो नहीं रखें…’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मस्जिद पर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ANI के पॉडकास्ट के माध्यम से अपनी बात कही। जब उन्हें ज्ञानवापी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसे मस्जिद नहीं कहना चाहिए, क्योंकि यह एक विवादास्पद विषय है। जो चीजें भगवान ने दिखाई हैं, उन्हें देखना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि वहां त्रिशूल मस्जिद के अंदर कुछ नहीं रखा गया है। वहां ज्योतिर्लिंग हैं और देवप्रतिमाएं हैं। इसके बावजूद वहां कुछ लोग दीवारें चिल्ला रहे हैं। सीएम ने कहा कि मुस्लिम पक्ष को आगे आकर इस मुद्दे पर विचार करना चाहिए और उन्हें यह स्वीकार करना चाहिए कि ऐतिहासिक गलती हुई है, और उस गलती के लिए समाधान निकालने की कोशिश करनी चाहिए।

देश संविधान से चलेगा, मत और मजहब से नहीं – सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “देश संविधान से चलेगा, मत और मजहब से नहीं। देखिए, मैं ईश्वर का भक्त हूं, लेकिन किसी पाखंड में विश्वास नहीं करता। आप मत और मजहब अपने तरीके से होगा। अपने घर में होगा। आपके मस्जिद, इबादतगाह तक होगा। सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए नहीं और आपको किसी दूसरे पर नहीं थोप सकते हैं। देश में किसी को रहना है, तो उसे राष्ट्र को सर्वोपरि मानना होगा अपने मत और मजहब को नहीं।”

पिछले 6 साल में कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ

सीएम योगी ने कहा, “मैं 6 साल से ज्यादा समय से यूपी का सीएम हूं। वहां पिछले 6 साल में कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ। बड़ी-बड़ी बात करने वाले ये लोग देखें तो कैसे चुनाव होने हैं। यूपी के चुनाव देखिए और पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हुए, क्या हाल हुआ। वे लोग पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं देश को, जिस तरह से वहां टीएमसी सरकार ने किया। कुछ लोग सत्ता में आकर जबरन पूरी व्यवस्था को कैद कर देना चाहते हैं। ये पश्चिम बंगाल में देखने को मिला। विरोधी दलों के कार्यकर्ताओं को मारा गया। ये चीजें आंखों को खोलने वाला है। इस पर ये लोग बोलते नहीं हैं। 1990 में कश्मीर में जो कुछ हुआ, ये सब लोग मौन रहे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page