सीजी मौसम चेतावनी: प्रदेश में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी, कई गांवों का टूटा संपर्क, स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश

भारी बारिश के कारण स्कूल-आंगनवाड़ी बंद: जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में भी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश भर में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का चेतावनी जारी किया है। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि अगले चार से पांच दिनों तक प्रदेशभर में अच्छी बारिश जारी रहेगी। बस्तर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर में लगातार बारिश हो रही है।

रिकॉर्ड तोड़ ​बारिश से स्कूल और आंगनबाड़ी में अवकाश

मलगेर मुकर्रम फूल नदी बीजापुर में तेज बारिश के कारण उफान पर है। इस बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ बनाया है और स्कूल और आंगनबाड़ी में अवकाश के आदेश जारी किए गए हैं। कई गांवों का संपर्क बारिश से टूट गया है। बीजापुर में 48 घंटों में 219 मिलीमीटर की भारी बारिश हुई है और इसके कारण मौसम विभाग ने बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।

बस्तर में बीते 48 घंटों में हुई अच्छी बारिश का सबसे ज्यादा असर दक्षिण-पश्चिम बस्तर क्षेत्र में देखने को मिला है। बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिलों में नदियों और नालों के उफान से 50 से अधिक गांवों का स्थानीय प्रशासन से संपर्क टूट गया है। मौसम विभाग ने आगामी तीन-चार दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। इससे आगामी दिनों में स्थिति के और बिगड़ने की आशंका बढ़ गई है।

बाढ़ से कई गांवाें का सड़क संपर्क टूटा

भारी बारिश के कारण स्कूल-आंगनवाड़ी बंद: बीजापुर जिले में भोपालपटनम-हैदराबाद मार्ग में 7 बीजापुर-तोएनार मार्ग में बोरजे नाला, बीजापुर-गंगालूर के बीच चेरपाल नाला, नेलसनार-मिरतूर के बीच मिरतूर नदी में बाढ़ से कई गांवों का सड़क संपर्क बाधित है। दंतेवाड़ा जिले में कलेकल्याण-दंतेवाड़ा, बुरगुम-रेवाली मार्ग बंद है। यहां मलगेर, डूमाम, गोला नाला में बाढ़ है। सुकमा जिले में मलगेर व फूल नदी तथा मुकरम नाला में बाढ़ से दोरनापाल-जगरगुंडा, छिंदगढ़-गादीरास मार्ग बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page