विदिशा समाचार : कजरी बरखेड़ा में ढाई साल की बच्‍ची बोरवेल में गिरी, एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची

बोरवेल में गिरी लड़की: विदिशा, सिरोंज तहसील के गांव कजरी बरखेड़ा में मंगलवार को सुबह के समय, खेलते समय एक ढाई वर्ष की बच्ची अस्मिता (रूक्मणी) अहिरवार घर के आंगन में खुले पड़े 16 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। बच्ची को सकुशलता से बाहर निकालने के लिए उनके बगीचे के पास खोदाई कर रहे हैं। अब तक 14 फीट तक खोदाई हो चुकी है। वर्षा के कारण स्थिति अधिक परेशान कर रही है। घटना के बाद से उनके परिवारवालों की स्थिति बहुत दुःखद है। अधिकारियों के अनुसार, बच्ची की आवाज अभी भी सुनाई दे रही है और गड्ढे में ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है।

सूचना के अनुसार, पथरिया थाना क्षेत्र के गांव कजरी बरखेड़ा में इंदर सिंह अहिरवार ने अपने घर के बाहर ही पानी के लिए एक बोरवेल खोद रहा था। बोरवेल के गड्ढे पर कोई ढक्कन नहीं था, और इस कारण मंगलवार को सुबह करीब दस बजे इंदर की ढाई वर्षीय बेटी अस्मिता उस गड्ढे में गिर गई। घटना की जानकारी मिलते ही, एसडीएम हर्षल चौधरी प्रशासनिक कार्रवाई के साथ पहुंचे और 11 बजे से बचाव कार्य शुरू किया। चौधरी बताते हैं कि बोरवेल के पास दो बुलडोजरों द्वारा समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है। इस गड्ढे के माध्यम से बोरवेल तक सुरंग बनाकर बच्ची को निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि दोपहर तक लगभग 15 फीट का गड्ढा खोदा जा चुका है। इस घटना की जानकारी के बाद सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा, कुरवाई विधायक हरिसिंह सप्रे, प्रभारी कलेक्टर, और जिला पंचायत सीईओ डा. योगेश भरसट, एसपी दीपक शुक्ला भी गांव में पहुंच गए हैं।

कच्चे मकान को ढहाकर शुरू किया बचाव कार्य

इंदर सिंह के घर के सामने उनका एक कच्चा मकान था, जिसके कारण बुलडोजर बोरवेल के पास गड्ढा खोदने में समस्या हो रही थी। इसलिए पहले कच्चे मकान को गिराने का फैसला किया गया और उसके बाद गड्ढे की खोदाई शुरू की गई। इस काम में दो बुलडोजरों के साथ-साथ दो ट्रैक्टर ट्राली भी मलबे को हटाने में लगे हुए हैं। घटना स्थल के आसपास पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी है। गांव में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है और इसे नियंत्रित करने के लिए पास के पांच थानों की पुलिस बल को तैनात किया गया है।

प्रभारी मंत्री ने दिए युद्धस्‍तर पर बचाव अभियान चलाने के निर्देश

जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने घटना की जानकारी प्राप्त होते ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से फोन पर संपर्क किया और घटना के बारे में अपडेट लिया। उन्होंने युद्धस्तर पर बचाव अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page